14 प्रमुख शहरों में रियल एस्टेट  के दाम बढ़े
14 प्रमुख शहरों में रियल एस्टेट के दाम बढ़े
Share:

नई दिल्ली : रियल एस्टेट का कारोबार अब धीरे -धीरे गति पकड़ने लगा है ,जिससे इस क्षेत्र में अब दाम बढ़ने लगे हैं. देश के 14 बड़े शहरों के 750 स्थानों में अक्टूबर से दिसंबर 2017 की समयावधि में 46 फीसदी जगहों पर रियल एस्टेट सेक्टर में औसतन मूल्य में 3.1 की वृद्धि दर्ज की गई है . यह जानकारी मैजिकब्रिक्स प्रोप इंडेक्स द्वारा दी गई है .

इस बारे में मैजिकब्रिक्स डॉट कॉम के सीईओ सुधीर पई के अनुसार करीब दो साल के बाद मैजिकब्रिक्स प्रोप इंडेक्स के नेशनल प्राइस इंडेक्स में  पहली बार बढ़त देखी गई जो  अक्टूबर से दिसंबर 2017 में भी जारी रही.सर्वेक्षण  में 750 स्थानों में से 45 फीसदी जगहों पर मूल्यों में वृद्धि दर्ज की गई.इसमें भी दक्षिणी और पश्चिमी भारत में अक्टूबर से दिसंबर 2017 तिमाही में मूल्यों में वृद्धि जारी है वहीं उत्तरी और पूर्वी क्षेत्र में मंदी और सीमांत गिरावट नजर आई .

मैजिकब्रिक्स प्रोप इंडेक्स की रिपोर्ट के अनुसार दिसंबर में तिमाही के अंत के दौरान, हैदराबाद, चेन्नई और बेंगलुरू समेत दक्षिणी बाजारों के रियल एस्टेट क्षेत्र में 1.5 से 3.5 फीसदी की रेंज में मूल्यों में वृद्धि देखी गई. अहमदाबाद, पुणे, ठाणे, मुंबई और नवी मुंबई समेत पश्चिमी बाजारों में 0.5 से 1.5 फीसदी रेंज की वृद्धि दर्ज की गई.जबकि दूसरी ओर उत्तर में स्थित नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद क्षेत्र में कीमतें 1.5 से एक फीसदी के साथ गुरुग्राम और दिल्ली की कीमतों में लगभग एक प्रतिशत और कोलकाता में 0.25 प्रतिशत की मामूली गिरावट देखने को मिली .

यह भी देखें

2018 में भारत की वृद्धि दर 7.4 प्रतिशत रहेगी : आईएमएफ

बैड लोन से निपटने के लिए RBI का नया फंडा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -