रियल मेड्रिड ने लगातार तीसरी बार जीता चैम्पियंस लीग
रियल मेड्रिड ने लगातार तीसरी बार जीता चैम्पियंस लीग
Share:

यूरोपीय फुटबाल की सबसे प्रतिष्ठित क्लब प्रतियोगिता चैम्पियंस लीग के इतिहास में सबसे सफल स्पेनिश क्लब रियल मेड्रिड शनिवार रात यहां के ओलंपिस्की स्टेडियम में, चैंपियंस लीग के फाइनल में इंग्लिश क्लब लिवरपूल को 3-1 से हरा दिया है, यह रियल मेड्रिड की चैंपियंस लीग के फाइनल में लगातार तीसरी जीत है. चैंपियंस लीग में यह मेड्रिड का 13 वां ख़िताब है. 

इससे पहले 11 साल बाद चैम्पियंस लीग के फाइनल में हिस्सा ले रही लिवरपूल के लिए गोलकीपर लोरिस कारियोस का प्रदर्शन सबसे खराब रहा, इसके कुछ मिनट बाद लिवरपूल को तगड़ा झटका लगा, स्टार फारवर्ड मिस्र के मोहम्मद सलाह चोटिल हो गए जिसके कारण मैच के 30वें मिनट में उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा.  रियल मेड्रिड को भी मैच के 36वें मिनट में बड़ा झटका लगा, दानी कावार्हाल को भी चोट के कारण मैदान से बाहर जाना पड़ा और नाचो फनार्डीज ने उनकी जगह ली.

दूसरे हॉफ में मेड्रिड की ओर से बेंजेमा ने गोल दाग अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया, लेकिन साडिओ माने ने 4 मिनिट बाद ही गोल दागकर लिवरपूल को 1-1 की बराबरी दिला दी. स्पेनिश क्लब के कोच जिनेदिन जिदान 61वें मिनट में इस्को की जगह गैरेथ बेल को मैदान पर लाए और शानदार बाइसाइकिल किक से गोल करते हुए रियल को 2-1 से आगे कर दिया. इसके बाद मेड्रिड ने विपक्ष को कोई मौका नहीं दिया और  बेल ने 83वें मिनट में 30 गज की दूरी से जोरदार गोल दागते हुए अपनी टीम को खिताब तक पहुंचाया. 

जारी हुआ फीफा वर्ल्ड कप एंथम सांग

फुटबाॅल विश्वकप, क्यों ख़ामोश है ब्राज़ील

कल होगा यूएफा चैम्पियंस लीग का फाइनल मुकाबला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -