इस तरह तैयार करे लाजवाब शकरकंद रबड़ी
इस तरह तैयार करे लाजवाब शकरकंद रबड़ी
Share:

आज तक अपने कई तरह की रबड़ी खाई होगी, लेकिन आज हम आपको बताएंगे एक खास रबड़ी के बारे में जो शकरकंद से बनती है ये खाने में बड़ी ही स्वादिष्ट और बनाने में बड़ी ही आसान है, इसे बनाने के लिए आपको इन सामग्री की जरुरत होगी जो इस प्रकार है.

सामग्री-

3 कप दूध, 1 चम्मच चीनी बूरा, 1 कप गर्म पानी, 1 चम्मच इलायची पाउडर, एक चुटकी केसर पाउडर, आधी कटोरी उबला और कद्दूकस किया हुआ शकरकंद, 1 बड़ा चम्मच बारीक कटे काजू और बादाम.

बनाने की विधि-

सबसे पहले आप धीमी आंच में एक पैन में दूध डालकर उबाल लें, फिर पहला उबाल आते ही दूध में उबला और कद्दूकस किया हुआ शकरकंद डालें और अच्छी तरह से मिक्स कर लें. इसके बाद दूध के गाढ़ा होने तक इसे कड़छी से हल्के-हल्के चलाते रहें.

फिर केसर पाउडर और इलायची पाउडर दूध में डालें और 3 से 4 मिनट तक पकाएं. इसके बाद आंच बंद कर दें और रबड़ी को एक बॅाउल में निकल लें और फिर आधे घंटे के लिए फ्रिज मे ठंडा होने रख दें, अब आप इस तैयार रबड़ी को बारीक कटे काजू और बादाम से गार्निश कर सर्व करें.

ये भी पढ़े

इस तरह तैयार करें टमाटर भिंडी सूप

जानिए, मिल्क पाउडर आइसक्रीम बनाने का तरीका

शकरकंद और आलू के स्वादिष्ट पकौड़े

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -