' दुनिया का नेतृत्व करने के लिए तैयार ' है जो बिडेन

Nov 27 2020 01:20 PM
' दुनिया का नेतृत्व करने के लिए तैयार ' है जो बिडेन

राष्ट्रपति चुनाव जो बिडेन, जो जनवरी में राष्ट्रपति पद का कार्यभार संभालने वाले हैं, ने अपनी विदेश नीति और राष्ट्रीय सुरक्षा टीमों की शुरूआत के दौरान अमेरिकी विश्व नेतृत्व को फिर से संगठित करने की नीति की घोषणा की है। अपने प्रशासन के तहत प्रमुख भूमिकाओं के लिए नामित अधिकारी "दुनिया का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं, इससे पीछे हटने के लिए तैयार नहीं हैं, हमारे विरोधियों से भिड़ने के लिए तैयार हैं, हमारे सहयोगियों को अस्वीकार नहीं करते हैं, और हमारे मूल्यों के लिए खड़े होने के लिए तैयार हैं," उन्होंने मंगलवार को विल्सटन में घोषित किया अपनी विदेश नीति को रेखांकित करते हुए।

विश्व नेताओं के साथ एक बातचीत के रूप में उन्होंने कहा "मुझे इस बात से धक्का लगा है कि वे एक वैश्विक नेता के रूप में अपनी ऐतिहासिक भूमिका को स्वीकार करने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए कितना उत्सुक हैं।" बिडेन ट्रम्प के "अमेरिका फर्स्ट" ब्रांड के आलोचक थे जिन्होंने देश की जरूरतों को प्राथमिकता दी और इराक लीबिया और विदेशों में सैन्य हस्तक्षेपों के खिलाफ थे जो कि डेमोक्रेट ने वकालत की थी या एक पार्टी थी। बिडेन ने कहा कि वह "सहयोगियों के साथ संबंधों को मजबूत करने और उनके साथ काम करने के द्वारा" अनावश्यक रूप से सैन्य संघर्षों और चेक में आतंकवादियों में हमारे विरोधियों के बिना सही मायने में अमेरिका को सुरक्षित रखेगा।

वह अपनी टीम के सदस्यों का उल्लेख करते हुए गर्व महसूस कर रहे थे, "मेरे मूल विश्वास को मूर्त रूप दें कि जब यह अपने सहयोगियों के साथ काम करता है तो अमेरिका सबसे मजबूत है।" विदेश नीति रीसेट के बारे में उन्होंने कहा "चलो अमेरिका और दुनिया को ठीक करने और एकजुट करने के लिए काम शुरू करते हैं।" "हम विनम्रता और विश्वास के समान उपायों के साथ आगे बढ़ना चाहिए। विनम्रता क्योंकि दुनिया की अधिकांश समस्याएं हमारे बारे में नहीं हैं, यहां तक कि वे हमें प्रभावित करते हैं। हम उन्हें हल करने के लिए एक स्विच फ्लिप नहीं कर सकते हैं।"

राज्यपाल ने कहा, साओ पाउलो निशान के बाद सिनोवाक वैक्सीन का कर सकते है उपयोग

जर्मनी में लगभग 1 मिलियन कोरोनावायरस संक्रमित मरीज किए गए दर्ज

ब्रिटेन ने इंग्लैंड में लॉकडाउन के बाद नए उपायों का दिया विवरण