रामायण के पाठ से बढ़ती है इच्छा शक्ति
रामायण के पाठ से बढ़ती है इच्छा शक्ति
Share:

भगवान श्रीराम को भगवान विष्णु का दसवां अवतार माना जाता है. उन्हें मर्यादा पुरुषोत्तम भी कहा जाता है. रामायण में प्रभु राम के सभी कार्यों और जीवनचरित्र का सजीव विवरण दिया गया है.

कुछ लोग तो ये भी कहते हैं कि घर में रामायण का पाठ करने से परिस्थितियां बेहतर बनती हैं और कई तरह के स्वास्थ्य फायदे भी होते हैं.’’

1-रामयाण का पाठ करने का सबसे ज्यादा फायदा दिमाग को होता है. इससे दिमाग शांत होता है और पाठ करने के दौरान दिमाग से हैपी हॉर्मोन रिलीज होते हैं जो इंसान को खुश रहने में मदद करते हैं. रामायण पाठ का सबसे अधिक फायदा है मानसिक मजबूती मिलना. इसका पाठ करने वाले व्यक्तियों में नए उत्साह का संचार होता है जिससे उसे मानसिक मजबूती का अहसास होने लगता है.

2-अगर आप किसी भी तरह के तनाव में है या किसी भी तरह की परेशानी में है और कोई रास्ता नजर नहीं आ रहा तो रामायण का पाठ करें. रामायण का पाठ करने से व्यक्ति को हर प्रकार के तनाव से मुक्ति मिलती है. इसके अलावा रामायण में सभी तरह के समस्याओं का समाधान भी दिया होता है जिससे आपको आपकी समस्याओं का समाधान भी मिल जाएगा और आगे बढ़ने की प्रेरणा भी हासिल होगी.

3-कहते हैं ना अच्छा सोचने से अच्छा होता है. रामायण का पाठ यही करता है. ये आपकी सोच को सकरात्मक बनाता है. ये आपके आत्मविश्वास को बढ़ाता है और आपकी इच्छाशक्ति में बढ़ोतरी करता है. जिससे आपको हर समस्या का समाधान खुदबखुद नजर आने लगता है.

गणेश जी की मदद से मिटाये घर के वास्तु दोष

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -