आपदा से बचने के लिए हनुमान चालीसा पढ़ें - कृषि राज्य मंत्री

Feb 13 2018 09:24 AM
आपदा से बचने के लिए हनुमान चालीसा पढ़ें - कृषि राज्य मंत्री

मध्य प्रदेश में कल हुई ओलावृष्टि और बिजली गिरने से किसानों का बहुत नुकसान हो गया. इस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने भले ही नुकसान की भरपाई की बात कही हो, लेकिन बीजेपी के पूर्व विधायक और कृषि राज्य मंत्री किसानों को हनुमान चालीसा पढ़ने की सलाह दे रहे हैं .

दरअसल हुआ यूँ कि मध्य प्रदेश में कल हुई बारिश और ओलावृष्टि से बड़े पैमाने पर फसलों को नुकसान पहुंचा. यहां तक की बिजली गिरने से छह लोगों की मौत भी हो गई. हालाँकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों के नुकसान का मुआवजा देने की बात कही. लेकिन इस बीच भाजपा के पूर्व विधायक रमेश सक्सेना ने इस प्राकृतिक आपदा के बाद किसानों को हनुमान चालीसा पाठ करने की नसीहत दे दी.

बता दें कि भाजपा के पूर्व विधायक रमेश सक्सेना ने कहा कि अगर प्राकृतिक आपदा से बचना है तो एक ही उपाय है हनुमान चालीसा. रोज एक घंटा सामूहिक रूप से किसान मिलकर हनुमान चालीसा का पाठ कर लें तो बच सकेंगे. हनुमानजी साक्षात वायु पुत्र हैं. फिर ना हवा चलेगी. ना पानी गिरेगा, ना ओले.' ताज्जुब की बात तो यह है कि नवनियुक्त जब कृषि राज्यमंत्री बालकृष्ण पाटीदार से जब पूर्व विधायक के इस अजीबोगरीब बयान पर प्रतिक्रिया चाही तो उन्होंने भी अपनी सहमति जताते हुए कह दिया कि प्राकृतिक घटनाओं के लिए इंसान जिम्मेदार नहीं है, इसलिए हनुमान चालीसा ही पढ़ना चाहिए. क्योंकि हनुमान जी संकट मोचक हैं.

यह भी देखें

उमा भारती ने की राजनीति से तौबा !

एमपी चुनाव की बागडोर नरोत्तम मिश्रा के हाथ