गायत्री मंत्र के जाप से होती है संतान की प्राप्ति
गायत्री मंत्र के जाप से होती है संतान की प्राप्ति
Share:

हमारे धर्मशास्त्र में गायत्री मंत्र को बहुत महतवपूण बताया गया है.ऐसा माना जाता है की गायत्री मन्त्र के जाप से बड़ी से बड़ी परेशानियों का सामना किया जा सकता है. आज हम आपको गायत्रीमंत्र के जाप के कुछ फायदों के बारे में बताने जा रहे है.

गायत्री मंत्र:- ॐ भूर्भुव: स्व: तत्सवितुर्वरेण्यं भर्गो देवस्य धीमहि धियो यो न: प्रचोदयात्.

1-अगर आप रोज गायत्री मन्त्र का जाप करते है तो इससे आपके अंदर उत्साह व सकारात्मकता बढ़ती है. साथ ही तेज भी बढ़ता है इस मंत्र के जाप से त्वचा में चमक आती है.चीजों का पूर्वाभास होने लगता है. आँखों की रौशनी बढ़ती है. गुस्सा शांत होता है. ज्ञान की वृद्धि होती है.

2-अगर आप लम्बे समय से किसी बीमारी से परेशान है तो एक ताम्बे के बरतन में पानी भरकर उसके सामने लाल आसन पर बैठ जाये. अब ऐं ह्रीं क्लीं मंत्र के साथ गायत्री मंत्र का जप करें. मंत्र जाप के बाद पानी से भरे बर्तन को पी ले. इसको पीने से कोई भी बीमारी ठीक हो जाती है 

3-पढ़ने वाले बच्चो के लिए भी गायत्री मंत्र का जाप बहुत फायदेमंद होता है.अगर विद्यार्थी नियमित रूप से गायत्री मंत्र का जाप करता है तो विद्या प्राप्त करने में आसानी होती है. 

4-अगर आप संतान की प्राप्ति की इच्छा रखते है तो संतान प्राप्ति के लिए पति-पत्नी एक साथ सफेद वस्त्र पहन कर यौं बीज मंत्र के साथ गायत्री मंत्र का जप करें. ऐसा करने से आपको संतान से संबंधी किसी भी समस्या से शीघ्र ही छुटकारा मिलेगा.

इन तरीको को करने से किस्मत देने लगेगी आपका साथ

देवी देवताओ की कृपा पाने के कुछ खास उपाय

अमावस्या के दिन दिया जलाने से मिलती है भगवान की कृपा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -