एजेंटों के चक्कर में आकर पहुँच गए सऊदी अरब, अब सड़कों पर रहने को मजबूर हैं राजस्थान के 15 युवा
एजेंटों के चक्कर में आकर पहुँच गए सऊदी अरब, अब सड़कों पर रहने को मजबूर हैं राजस्थान के 15 युवा
Share:

जयपुर: राजस्थान में एक बार फिर युवाओं का नौकरी के चक्कर में खाड़ी देश सऊदी अरब में फंस जाने का मामला प्रकाश में आया है। दरअसल, दलालों के माध्यम से विदेश भेजे गए झुंझुनूं जिले के 15 युवा सड़क पर रहने के लिए मजबूर हैं. रिपोर्ट के अनुसार, एजेंटों के जरिए सउदी अरब भेजे गए यह 15 युवा अब कुछ माह पहले वहां कमाने के लिए गए थे, मगर अब वहीं फंसकर रह गए हैं और उनकी कहीं भी सुनवाई नहीं हो रही है.

वहीं, विदेश भेजने वाले एजेंटों ने भी अपने हाथ खड़े कर लिए हैं. वहीं पता चला है कि खाड़ी देश में फंसे इन युवाओं ने लेबर कोर्ट में भी शिकायत करने की कोशिश की, मगर वहा एजेंट की तरफ से उन्हें धमकाया जा रहा है और उनसे 12 से 15 घंटे काम करवाया जा रहा है. वहीं अब इन युवाओं ने वीडियो भेजते हुए भारत में मदद की गुहार लगाई है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वीडियो में युवाओं का कहना है कि वह भारत सरकार और राजस्थान सरकार को बताना चाहते हैं कि उनको मदद की जरूरत है. अभी, राजस्थान के ये सभी युवा सऊदी अरब के रियाद शहर में फंसे हुए हैं.

युवाओं का कहना है कि वह अपने देश वापस आना चाहते हैं, किन्तु उनके पास कोई साधन नहीं हैं. वहीं दूसरी तरफ सऊदी अरब में अब यह नौजवान बुरे हाल में रह रहे हैं और उनके परिजन स्थानीय स्तर पर पुलिस प्रशासन और जनप्रतिनिधियों से उन्हें वापस लाने की गुहार लगा रहे हैं.

दलित उमेश पाल का परिवार बोला- हमें सीएम योगी पर पूरा भरोसा, अतीक अहमद को मिले फांसी

'राहुल गांधी माफ़ी मांगो..', मुंबई प्रेस क्लब की मांग, प्रेस वार्ता में किया था पत्रकार का अपमान !

मद्रास हाई कोर्ट से पनीरसेल्वम को बड़ा झटका, पलानीस्वामी को मिली AIADMK की कमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -