आर-डे हिंसा जांच: क्राइम ब्रांच और फोरेंसिक टीम ने किया लाल किले का दौरा
आर-डे हिंसा जांच: क्राइम ब्रांच और फोरेंसिक टीम ने किया लाल किले का दौरा
Share:

किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान 26 जनवरी को हुई हिंसा के सिलसिले में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने शनिवार को फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला टीम के साथ मिलकर लाल किला क्षेत्र की जांच की। गणतंत्र दिवस पर लाल किले पर शुक्रवार को दिल्ली पुलिस की एक टीम जालंधर भी पहुंची।

गुरमीत सिंह, पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) - जालंधर के अनुसार, जालंधर, दिल्ली पुलिस ने तरनतारन के दो युवकों की तलाश में शहर के बस्ती बावा इलाके में छापा मारा जो हिंसा का हिस्सा थे। उन्होंने कहा, जानकारी थी कि तरनतारन के दो युवक जो हिंसा का हिस्सा थे, जालंधर में थे। उन्होंने इलाके में छापा मारा, लेकिन दोनों नहीं मिले। पुलिस के वहां पहुंचने से पहले उन्होंने इलाका छोड़ दिया।

27 जनवरी को, दिल्ली के पुलिस आयुक्त, एसएन श्रीवास्तव ने जानकारी दी कि गणतंत्र दिवस पर किसान ट्रैक्टर मार्च के दौरान भड़की हिंसा के सिलसिले में 19 लोगों को गिरफ्तार किया गया और पुलिस द्वारा दर्ज किए गए 25 से अधिक आपराधिक मामलों में। दिल्ली सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन में भाग लेने वाले अधिकांश किसान यूनियनों के नेताओं के साथ, दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस पर ऐतिहासिक स्मारक पर हिंसा के संबंध में दर्ज प्राथमिकी में पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू और गैंगस्टर लक्का सदाना का भी नाम लिया है।

प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली में प्रवेश करने के लिए बैरिकेड्स तोड़ दिए और केंद्र की तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में अपनी ट्रैक्टर रैली के दौरान राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में बर्बरता की। प्रदर्शनकारियों द्वारा की गई बर्बरता के कृत्यों में कई सार्वजनिक और निजी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया गया। दिल्ली पुलिस ने आईटीओ में इस घटना का उल्लेख करते हुए कुल 22 एफआईआर दर्ज की हैं, जहां एक किसान की ट्रैक्टर पलटने से मौत हो गई।

एक बार फिर ममता बनर्जी को बड़ा झटका, 3 विधायक सहित 5 नेता BJP में शामिल

अमेरिका में महात्मा गांधी की प्रतिमा के साथ हुई बर्बरता

महिला आरक्षण विधेयक इस बजट में पारित किया जाना चाहिए: BJD ने दिए आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -