IPL 11 : डीविलियर्स के इस एक छक्के ने उड़ाई आंद्रे रसेल की नींद...
IPL 11 : डीविलियर्स के इस एक छक्के ने उड़ाई आंद्रे रसेल की नींद...
Share:

 

कल चिन्नास्वामी स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने कुल 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 174 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. इस लक्ष्य को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 2 ओवर शेष रहते 18 ओवर में ही पा लिया. बैंगलोर की ओर से उसके धाकड़ बल्लेबाज डीविलियर्स ने धुंआधार 39 गेंदों में 90 रनों की पारी खेली. वे टीम को जीताकर ही पैवेलियन लौटे. कप्तान कोहली ने 30, एंडरसन ने 15, डी कॉक ने 18 जबकि मनदीप सिंह ने नाबाद 17 रन बनाए. दिल्ली की ओर से बोल्ट, मैक्सवेल और हर्षल ने 1-1 विकेट हासिल किया. 

डिविलयर्स ने 39 गेंदों में 90 रनों की धुआंधार पारी में 5 छक्के और 10 चौके लगाए. लेकिन जब वे 26 रन पर खेल रहे थे, तब उन्होंने जो छक्का लगाया वो उनके लिए काफी ख़ास रहा. दरअसल, इस गगनचुम्बी 106 मीटर लम्बे छक्के के साथ ही डिविलयर्स इस सीजन में सबसे लम्बा छक्का लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए. उनका यह छक्का 106 मीटर का था. इस छक्के के साथ उन्होंने कोलकाता के धाकड़ खिलाड़ी आंद्रे रसेल को भी पीछे छोड़ दिया. रसेल ने इससे पहले 105 मीटर का गगनचुम्बी छक्का 10 अप्रैल को कोलकाता के दूसरे मुकाबले में चेन्नई के खिलाफ जड़ा था. 

रसेल ने तब गेंद को न सीमा रेखा के पार जबकि स्टेडियम के ही बाहर पहुंचा दिया था. वहीं अब इस सीजन में सबसे लम्बा छक्का जड़ने का रिकॉर्ड डीविलियर्स के नाम हो गया है. कल खेले गए मैच में दिल्ली की हार जरूर हुई लेकिन उसके युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत ने भी गजब का खेल दिखाया, पंत ने दिल्ली को संकट से उबारते हुए 48 गेंदों में ताबड़तोड़ 85 रन बनाए. 

IPL 2018 LIVE : पंत पर भारी डीविलियर्स की पारी, 6 विकेट से दिल्ली हारी

IPL 2018: कोहली-एबीडी की जोड़ी ने बनाया आईपीएल का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -