मुंबई इंडियन्स की RCB पर बड़ी जीत, महत्वपूर्ण मुकाबले में 6 विकेट से रौंदा

बैंगलोर : आईपीएल सीजन 9 में एक आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियन्स के बीच बड़ा मुकाबला खेला गया. जिसमे मुंबई इंडियन्स ने RCB को 6 विकेट से पटखनी दे कर टूर्नामेंट में अपनी 6ठी जीत दर्ज़ की. आज के मुकाबले में RCB अपनी ताकत के अनुरुप नहीं खेल सकी. मुकाबले में टीम की बल्लेबाजी बुरी तरह विफल रही थीं. जो की टीम की हर का मुख्या कारण बनी.

इससे पहले मुंबई इंडियन्स ने टॉस जीत कर अपने होमग्राउंड पर खेल रही RCB को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. RCB  शुरुवात बेहद खराब रही दुसरे ओवर की पहली ही गेंद पर RCB के कप्तान विराट कोहली मकक्लेनघन ने हरभजन के हाथो कैच करवा कर RCB को तगड़ा झटका दिया. जिसके बाद लगातार अंतराल में RCB ने अपने महत्वपूर्ण विकेट गवाए. एक समय टीम का स्कोर 15 ओवर में 98/4 था. टीम अपने महत्वपूर्ण 4 विकेट गँवा चुकी थीं. जिसके बाद लोकेश राहुल(68) और बेबी(25) ने अंत में अच्छी बल्लेबाजी कर टीम को बेहतर स्कोर की तरफ पहुंचाया. निर्धारित 20 ओवर में  बैंगलोर ने 4 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनते हुए मुंबई के सामने जीत के लिए 152 रन का लक्ष्य रख था. 

जिसे मुंबई इन दिन ने 8 गेंद शेष रहते 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया था मुंबई ने रायडू(44) और अंत में पोलार्ड(35) और बटलर(29) की आक्रामक परियो की बदौलत इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया. RCB की तरफ से शानदार गेंदबाजी और फील्डिंग का प्रदर्शन किया गया. टीम को मैच में कई मौके भी जब RCB मैच में अपनी पकड़ बना सकता था लेकिन एस कुछ हुआ नहीं. और अंत में बटलर ने छक्का मार कर अपनी टीम को 6 विकेट से महत्वपूर्ण जीत दिलाई. RCB की तरफ ने चहल ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में मात्र 16 देकर एक विकेट लिया गया. वही तेज गेंदबाज वरूण आरोन ने 37 रन देकर दो विकेट हासिल किये.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -