आरबीएल बैंक की वित्तीय स्थिति संतोषजनक: आरबीआई

 

भारतीय रिजर्व बैंक ने सोमवार को कहा कि आरबीएल बैंक अच्छी तरह से पूंजीकृत है और हाल की घटनाओं के आलोक में निजी क्षेत्र के ऋणदाता के बारे में कुछ तिमाहियों में चिंता के बावजूद इसकी वित्तीय स्थिति "संतोषजनक" है।

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने एक बयान में कहा कि जमाकर्ताओं और अन्य हितधारकों को सट्टा अफवाहों पर प्रतिक्रिया देने की जरूरत नहीं है। इसमें कहा गया है कि बैंक की वित्तीय स्थिति स्थिर है।

आरबीआई की टिप्पणी आरबीएल बैंक के विश्ववीर आहूजा के एमडी और सीईओ के पद से हटने के बाद आई है, और संस्था ने राजीव आहूजा को तत्काल प्रभाव से अंतरिम प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया है। भारतीय रिजर्व बैंक के मुख्य महाप्रबंधक योगेश के दयाल को आरबीएल बैंक के बोर्ड में अतिरिक्त निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है।

"रिज़र्व बैंक यह बताना चाहता है कि बैंक अच्छी तरह से पूंजीकृत है और उसकी वित्तीय स्थिति अच्छी बनी हुई है।" अर्ध-वार्षिक लेखापरीक्षित रिपोर्टों के अनुसार, बैंक ने 30 सितंबर, 2021 तक 16.33 प्रतिशत का एक स्वस्थ पूंजी पर्याप्तता अनुपात और 76.6 प्रतिशत का प्रावधान कवरेज अनुपात बनाए रखा," केंद्रीय बैंक ने कहा। बैंक का तरलता कवरेज अनुपात (LCR) 153 प्रतिशत था। 100 प्रतिशत की वैधानिक सीमा की तुलना में 24 दिसंबर, 2021 तक।

आरबीएल बैंक में हिस्सेदारी खरीदने के लिए निवेशक आरबीआई से संपर्क करते हैं

क्रिप्टोकरेंसी अपडेट: बिटकॉइन में लगभग 2 प्रतिशत की बढ़ोतरी

1 जनवरी से लागू होगा जीएसटी कानून में बदलाव

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -