RBI गवर्नर ने रिटायरमेंट के 1 दिन पहले दिया चौंकाने वाला बयान
RBI गवर्नर ने रिटायरमेंट के 1 दिन पहले दिया चौंकाने वाला बयान
Share:

नई दिल्ली: यह संभवतः ऐसा पहली बार ही होगा जब आरबीआई के गर्वनर रघुराम राजन ने सेंट्रल बैंक के कामकाज मेे आजादी होने की बात कही होगी। इसके पहले राजन ने इस तरह का बयान नहीं दिया है। उन्होंने कहा कि चाहे सेंट्रल बैंक हो या फिर अन्य कोई बैंक ही क्यों न हो, हर कहीं के काम-काज में आजादी होना चाहिये।

गौरतलब है कि रघुराम राजन कल रविवार के दिन अपने पद से सेवानिवृत्त हो रहे है, शनिवार को उन्होंने अपनी यह बात सेंट स्टीफन काॅलेज में आयोजित एक कार्यक्रम में कही। उन्होंने कहा कि सेंट्रल बैंक में कार्य करने वालों को कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ता है, ऐसी ही शिकायत उन्हें अन्य बैंकों से भी मिलती रही है।

राजन का यह भी कहना था कि बैंकों को वही काम करना होता है जो सरकार तय कर देती है, लेकिन कई बार सरकारी तौर तरीके से काम करने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। हालांकि रघुराम राजन यह नहीं बता सके कि बैंकों को किस तरह से परेशानी होती है। उन्होंने आरबीआई को भी और अधिक अधिकार संपन्न करने के लिये कहा है। उनका कहना है कि अभी जिस तरह से आरबीआई को अधिकार है, वह उनकी नजरों में नाकाफी सिद्ध हुये है, यदि सरकार की ओर से आरबीआई को और अधिकार संपन्न बना दिया जाये तो कई परेशानियों से निजात मिल सकती है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -