भारतीय रिज़र्व बैंक 17 मई को लघु वित्त बैंकों के लिए शुरू करेगा ये योजना
भारतीय रिज़र्व बैंक 17 मई को लघु वित्त बैंकों के लिए शुरू करेगा ये योजना
Share:

कोरोना वायरस के मामलों में तेजी के बीच, भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) प्रत्येक महीने के लिए छोटे वित्त बैंकों (SFB) के लिए एक विशेष लंबी अवधि के रेपो ऑपरेशन (SLTRO) का आयोजन करेगा, जिसकी कुल राशि 10,000 करोड़ रुपये होगी। लघु वित्त बैंक (एसएफबी) व्यक्तियों और छोटे व्यवसायों को ऋण की अंतिम मील की आपूर्ति प्रदान करने के लिए महत्वपूर्ण हैं, और कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के बीच बुधवार को आरबीआई की उग्र लहर के बीच छोटी व्यावसायिक इकाइयों को तरलता सहायता प्रदान करने के लिए। 

छोटे वित्त बैंकों के लिए विशेष दीर्घकालिक रेपो परिचालन की घोषणा की। योजना के तहत प्रति उधारकर्ता को 1 मिलियन रुपये तक के ऋण दिए जा सकते हैं, और यह 31 अक्टूबर तक खुला रहेगा। ताजा ऋण 10 लाख रुपये तक के ऋण के लिए किया जा सकता है। एसएफबी द्वारा योजना के तहत ऋण देने के संबंध में कोई कार्यकाल नहीं होगा। 

अधिसूचित राशि का अनुपयोगी हिस्सा प्रत्येक बाद की नीलामी में पूरी तरह से उपयोग होने तक या अंतिम नीलामी तक, जो भी पहले हो, तक आगे बढ़ाया जाएगा। तदनुसार यदि आवश्यक हो तो आरबीआई 15 जून, 15 जुलाई, 17 अगस्त, 15 सितंबर और 14 अक्टूबर को अवशिष्ट राशि के लिए विशेष दीर्घकालिक रेपो संचालन करेगा।

पड़ोसी राज्यों के कोरोना मरीजों से भरा तेलंगाना जिला अस्पताल

तेलंगाना पुलिस ने कोरोना रोगियों के लिए शुरू की नई खाद्य वितरण सेवा

कोरोना वायरस पर अंकुश लगाने के लिए एहतियाती उपाय करें अस्पताल: सी नारायण रेड्डी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -