जल्द जारी होगा 50 रु का नया नोट, सामने आई तस्वीर

Apr 17 2019 03:00 PM
जल्द जारी होगा 50 रु का नया नोट, सामने आई तस्वीर

नई दिल्ली : साल 2016 में मोदी सरकार द्वारा बड़े नोटों जिनमे 1 हजार रु और 500 रु के नोट शामिल है पर पाबंदी लगाने के बाद से ही लगातार नए-नए नोटों के सामने आने का सिलसिला जारी है. आपको पहले इस बात से भी अवगत करा दें कि सब पहले 500 और 1000 रु के नोटों को बंद करने के बाद 2000 रु का बड़ा नोट देखने को मिला था, जो कि काफी गुड़ लुकिंग था. वहीं इसके बाद लगातार छोटे-छोटे नोट जिनमे कि 100 रु, 200 रु, 50 रु आदि के नोट शामिल रहे. 

प्राप्त तजा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत में बहुत जल्द 50 रुपये के नए नोट जारी होने जा रहे हैं और मंगलवार को भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा एक बयान जारी कर ये सूचना दी गई है कि बहुत जल्द 50 रुपये मूल्य के नए नोट को चलन में लाया जाएगा. 

जानकारी के मुताबिक, इन नोटों पर आईबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास के दस्तखत रहेंगे. लेकिन नए नोटों के आने से पुराने नोटों पर कोई भी असर नहीं देखने को मिलेगा. आरबीआई के मुताबिक, पूर्व में जारी किए गए 50 रुपये के सभी नोट चलन में ही बने रहेंगे. आपको बता दें कि फिलहाल 50 रुपये के नोट पर आरबीआई के पूर्व गवर्नर उर्जित पटेल के दस्तखत होते हैं, जो नए नोटों पर नहीं रहेंगे. साथ ही 50 रुपये के ये नए नोट भी महात्मा गांधी सीरीज में जारी किए जाएंगे. इसमें महज आरबीआई गवर्नर के दस्तखत का बदलाव देखने को मिलेगा. 

 

Bharat : सलमान खान के साथ अब कैटरीना कैफ का लुक आया सामने

Kalank Movie Review : जबरदस्त आ रहे कलंक के रिव्यु, सोशल मीडिया पर आये ऐसे रिएक्शन

इन चार तेज गेंदबाजो को भी मिला इंग्लैंड जाने का मौका

कंगना के फेवर में उतरी बहन रंगोली, कहा -'महेश भट्ट ने उसके साथ..'