RBI: सितिकंठा पटनायक, राजीव रंजन ने कार्यकारी निदेशकों का नाम दिया
RBI: सितिकंठा पटनायक, राजीव रंजन ने कार्यकारी निदेशकों का नाम दिया
Share:

मुंबई: भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने शुक्रवार को घोषणा की कि राजीव रंजन और सितिकंठा पटनायक को कार्यकारी निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है, जो 1 मई, 2022 से प्रभावी होंगे। 

राजीव रंजन कार्यकारी निदेशक के रूप में नियुक्त होने से पहले मौद्रिक नीति विभाग के प्रभारी सलाहकार और मौद्रिक नीति समिति के सचिव थे, जबकि पटनायक कार्यकारी निदेशक (DEPR) में नियुक्त होने से पहले आर्थिक और नीति अनुसंधान विभाग में एक सलाहकार थे। RBI के अनुसार, रंजन मौद्रिक नीति विभाग के प्रभारी होंगे, जबकि पटनायक आर्थिक और नीति अनुसंधान विभाग (डीईपीआर) के प्रभारी होंगे।

रंजन के पास व्यापक आर्थिक नीति और अनुसंधान में तीन दशकों से अधिक का अनुभव है, जिसमें मौद्रिक और राजकोषीय नीति, वास्तविक और बाहरी क्षेत्र अर्थशास्त्र और अंतर्राष्ट्रीय संबंध शामिल हैं। उन्होंने मौद्रिक नीति विभाग, आर्थिक नीति और अनुसंधान विभाग, बाहरी निवेश और संचालन विभाग और आरबीआई में अंतर्राष्ट्रीय विभाग में काम किया है। तीन साल तक, उन्होंने ओमान के केंद्रीय बैंक में एक आर्थिक नीति विशेषज्ञ के रूप में काम किया।

पटनायक ने पिछले तीन दशकों से आर्थिक अनुसंधान और मौद्रिक नीति के क्षेत्र में आरबीआई के मौद्रिक नीति विभाग और आर्थिक नीति और अनुसंधान विभाग में काम किया है। उन्होंने ओमान के सेंट्रल बैंक में आरबीआई से प्रतिनियुक्ति पर लगभग पांच साल बिताए।

चंद्र ग्रहण: शंख से करें यह उपाय, घर में आएगा इतना धन कि संभाल नहीं पाएंगे

क्या आप जीतना चाहते है हजारों रुपए का इनाम तो अभी दें इन प्रश्नों का उत्तर

RBI ने NBFC को बैंक ऋण के लिए, प्राथमिकता क्षेत्र वर्गीकरण की अनुमति दी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -