PMC घोटाला मामले में नया ट्विस्ट, RBI ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा
PMC घोटाला मामले में नया ट्विस्ट, RBI ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा
Share:

नई दिल्ली: पीएमसी बैंक मामले में फिर एक नया ट्विस्ट आ गया है. महीने भर के अंदर शीर्ष अदालत में दूसरी बार बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले को चुनौती मिली है. इस बार रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) अपनी याचिका के साथ शीर्ष अदालत पहुंचा है. केंद्रीय बैंक ने अदालत में उच्च न्यायालय के एक नए आदेश को चुनौती दी है.

मंगलवार को रिजर्व बैंक ने सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दाखिल करते हुए कहा है कि बॉम्बे उच्च न्यायालय द्वारा बैंक मालिकों की सम्पत्ति को नीलाम करने के आदेश पर रोक लगाई जाए. रिजर्व बैंक का कहना है कि वो PMC बैंक को संकट से उबारने का प्रयास कर रहा है. यदि उच्च न्यायालय के आदेश पर अमल करके बैंक मालिकों की सम्पत्ति नीलाम की जाती है तो रिजर्व बैंक की सारी मेहनत बेकार हो जाएगी. इस संबंध में शीर्ष अदालत से कहा गया है कि हाईकोर्ट के आदेश पर फ़ौरन रोक लगाई जाए.

बीते महीने 16 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी पीएमसी बैंक पर उच्च न्यायालय के एक आदेश के खिलाफ शीर्ष अदालत पहुंचा था.  सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने मुख्य न्यायाधीश शरद अरविंद बोबड़े की अध्यक्षता वाले बेंच को कहा था बॉम्बे उच्च न्यायालय ने बैंक घोटाले के दोनों आरोपियों को जेल से आवास पर ट्रांसफर करने का आदेश दिया है. ED की मांग थी कि उच्च न्यायालय के इस आदेश पर तत्काल रोक लगाई जाए. सुनवाई के बाद शीर्ष अदालत ने हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगा दिया था. 

Crude Oil की कीमत हुई न्यूनतम, 22 दिन में लगभग 3 रुपये घटी Petrol-Diesel की कीमतें

करदाताओं को बचत के विकल्प जारी कराएगी नई टैक्स प्रणाली

न्यूनतम स्तर पर आए कच्चे तेल के दाम, Coronavirus है इसका कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -