इस बड़ी वजह के चलते जल्द बंद हो जाएगी PayTm, MobiKwik मोबाइल वॉलेट कंपनी ?
इस बड़ी वजह के चलते जल्द बंद हो जाएगी PayTm, MobiKwik मोबाइल वॉलेट कंपनी ?
Share:

ऐसे ग्राहकों के लिए यह खबर बेहद नकारात्मक साबित हो सकती है जो कि Paytm, Mobikwik जैसे मोबाइल वॉलेट का इस्तेमाल करते हैं. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये सेवाएं मार्च 2019 से बंद हो सकती है. रिपोर्ट्स की मानें तो देश के मोबाइल वॉलेट सेवा प्रदान करने वाली कंपनियां भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा जारी KYC (नो योर कस्टमर) कराने की डेडलाइन पूरी नहीं कर पाएगी. अतः उनका ऐसा हश्र हो जाएगा. 

गर ये कंपनियां भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा जारी KYC (नो योर कस्टमर) कराने की डेडलाइन पूरी नहीं करेगी तो उनकी साथ कंपनी ऐसा सलूक करेगी. हालाँकि अभी भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा जारी KYC (नो योर कस्टमर) कराने की डेडलाइन पूरी करने का कंपनियों के पास अधिक समय है. 

जानकारी के मुताबिक़, भारतीय रिजर्व बैंक ने अक्टूबर 2017 में प्रीपेड पेमेंट इंस्ट्रूमेंट और मोबाइल वॉलेट सेवा प्रदान कराने वाली कंपनियों को एक डेडलाइन जारी किया था और इसमें यूजर्स की सारी जानकारी KYC के माध्यम से लेने की बात कही गई थी. बैंक ने पिछले दिनों भी इस पर जोर देने की बात कही थी. ख़ास बात यह है कि इससे आपकी सुरक्षा और भी कई हद तक बढ़ जाएगी. 
यदि आप भी Paytm, Mobikwik जैसे मोबाइल वॉलेट का इस्तेमाल करते हैं तो आप भी इन बातों को ध्यान में रखते हुए KYC को अपडेट करा लें.

यह कंपनी रोज दे रही 5 GB डाटा, बस एक बार देना होगा महज इतने रूपए

अब Google Play Store के और भी करीब आ जाएंगे आप, मिलेगी फोन स्टोरेज की जानकारी

यूजर्स हुए परेशान, सर्च करने पर गूगल दे रहा गलत जानकारी...

Nokia 3 1 Plus की कीमत में भारी कटौती, 10 हजार से कम में होगा आपका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -