जारी हुए RBI प्रारंभिक सहायक एग्जाम के रिजल्ट
जारी हुए RBI प्रारंभिक सहायक एग्जाम के रिजल्ट
Share:

गत नवम्बर माह में भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा प्रारंभिक सहायक परीक्षा का आयोजन किया गया था, एवं जिसका परिणाम भी अब RBI द्वारा जारी कर दिया गया है. भारतीय रिजर्व बैंक ने यह परीक्षा 623 खाली पड़े पदों को भरने के लिए गत 27 और 28 नवम्बर को आयोजित की थी. शॉर्ट लिस्ट किये गए रोल नंबरों की अस्थायी सूची बैंक की आधिकारिक वेबसाइट rbi.org.in पर अपलोड कर दिए गए है. उम्मीदवार इस वेबसाइट के माध्यम से आसानी से अपना परीक्षा परिणाम चेक कर सकते है. 

RBI की वेबसाइट: rbi.org.in 

परिणाम जारी करने के साथ ही भारतीय रिजर्व बैंक ने यह जानकारी भी दी है कि, वह सहायक परीक्षा 2017 की मुख्य परीक्षा 20 दिसंबर 2017 को आयोजित करेगा. 

केवल रोल नंबर उपलब्ध...

इस परीक्षा में उम्मीदवारों को यह बताया जाता हैं कि, आधिकारिक वेबसाइट आदि पर केवल उनके रोल नंबर उपलोड किये जायेंगे न कि स्कोर. एवं भाषा प्रवीणता परीक्षा के बाद एक मैरिट लिस्ट तैयार की जाएगी. उसी के तहत उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया भी संचालित होगी. जो भी उम्मीदवार मुख्य परीक्षा के लिए अयोग्य हैं, ऐसे उम्मीदवारों को इस भाषा प्रवीणता परीक्षा में शामिल नहीं किया जायेगा. 

20 दिसंबर 2017 को आयोजित होने वाली मुख्य परीक्षा में कुल 200 प्रश्न होंगे. जो कि 200 अंक के होंगे. प्रत्येक प्रश्न 1 अंक का होगा. 

जानिए, क्या कहता है 6 दिसंबर का इतिहास

HOCL में नौकरी का शानदार अवसर, 24000 रु होगा वेतन

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -