इन 8 बैंकों पर RBI ने लगाया मोटा जुर्माना, देखिये इनमे कहीं आपका खाता तो नहीं
इन 8 बैंकों पर RBI ने लगाया मोटा जुर्माना, देखिये इनमे कहीं आपका खाता तो नहीं
Share:

भारतीय र‍िजर्व बैंक (RBI) को लेकर एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल RBI ने एक बार फ‍िर से कई बैंकों पर भारी जुर्माना लगाया है। आप सभी को बता दें कि केंद्रीय बैंक की तरफ से न‍ियमों के अनुपालन में खाम‍ियों के बाद यह जुर्माना लगाया गया है। जी दरअसल अभी कुछ द‍िन पहले भी आरबीआई ने तीन बैंकों पर जुर्माना ठोका था।

वहीं अब खबर मिली है कि ज‍िन बैंकों पर जुर्माना लगा है वे सहकारी बैंक (Co-Operative Banks) हैं। आप सभी को बता दें कि आरबीआई की तरफ से बताया गया क‍ि 'खुलासा मानकों एवं वैधानिक /अन्य प्रतिबंध यूसीबी' के तहत निर्देशों का पालन न करने के लिए नबापल्ली सहकारी बैंक लिमिटेड (पश्चिम बंगाल) पर 4 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। जी हाँ और इसके अलावा बघाट शहरी सहकारी बैंक लिमिटेड (हिमाचल प्रदेश) पर 3 लाख रुपये का जुर्माना लगा है।

वहीं इन सभी के अलावा आरबीआई की तरफ से मणिपुर महिला सहकारी बैंक लिमिटेड (मणिपुर), यूनाइटेड इंडिया सहकारी बैंक लिमिटेड (उत्‍तर प्रदेश), जिला सहकारी केंद्रीय बैंक (नरसिंहपुर), अमरावती मर्चेंट सहकारी बैंक लिमिटेड (अमरावती), फैज मर्केंटाइल सहकारी बैंक लिमिटेड (नासिक) और नवनिर्माण सहकारी बैंक लिमिटेड (अहमदाबाद) पर भी पेनाल्‍टी लगाई गई है।

11 करोड़ लोगों को बड़ा झटका, SBI ने बदला अपना ये खास नियम

लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक, जाने से पहले चेक करें छुट्टियों की पूरी लिस्ट

SBI के अकाउंट होल्‍डर्स की चांदी ही चांदी, मिला जबरदस्त तोहफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -