RBI और सरकार क्रिप्टोकरेंसी पर  मिलकर काम कर रही है: सीतारमण
RBI और सरकार क्रिप्टोकरेंसी पर मिलकर काम कर रही है: सीतारमण
Share:

नई दिल्ली: क्रिप्टोकरेंसी का विषय फिर से सामने आया है, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने इस पर चर्चा की है। अपने बजट भाषण में वित्त मंत्री ने कहा कि आरबीआई अगले साल ब्लॉक चेन आधारित डिजिटल करेंसी लॉन्च करेगा। इसके अलावा, प्रशासन ने डिजिटल परिसंपत्तियों पर कर लगाने पर विचार किया।

"मेरा मानना है कि आरबीआई और मंत्रालय न केवल क्रिप्टो पर बल्कि बाकी सभी चीजों पर भी काम कर रहे हैं, एक-दूसरे के डोमेन का सम्मान कर रहे हैं और यह भी जानते हैं कि हमें एक-दूसरे की प्राथमिकताओं और राष्ट्रीय हित में क्या करना है।

दास ने कहा "कई अन्य चिंताओं की तरह, आरबीआई और सरकार के बीच आंतरिक रूप से इस पर चर्चा की जा रही है। हमने सरकार के साथ अपनी सभी चिंताओं को व्यक्त किया। "मुझे नहीं लगता कि मैं किसी भी और अधिक विस्तार से बताना चाहता हूं।" 

कुछ दिन पहले ही आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने क्रिप्टो निवेशकों को आश्वस्त करते हुए कहा था, 'क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करने वाले लोगों को यह याद दिलाना मेरा दायित्व है कि वे अपने जोखिम पर ऐसा कर रहे हैं और क्रिप्टोकरेंसी का कोई अंतर्निहित मूल्य नहीं है।

"हां, इस विषय पर वित्त मंत्री और आरबीआई गवर्नर के बीच अन्य चिंताओं के साथ चर्चा की गई थी, और उनमें से किसी पर भी कोई मतभेद नहीं है।"

ऑस्ट्रेलियाई सरकार की लोकप्रियता दो साल के निचले स्तर पर गिर गई

रूस और यूक्रेन के बीच तनाव बढ़ने के कारण कच्चे तेल की कीमतो में उछाल

मुद्रास्फीति की गति नीचे की ओर : शक्तिकांत दास

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -