कोरोना: RBI गवर्नर की अपील - नकद लेन-देन से बचें, डिजिटल ट्रांसक्शन करें
कोरोना: RBI गवर्नर की अपील - नकद लेन-देन से बचें, डिजिटल ट्रांसक्शन करें
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे मामलों को रोकने के लिए पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लागू किया गया है. इस महामारी से बचने एकमात्र उपाय सोशल डिस्टेंसिंग है और सरकार लगातार आवाम से लॉकडाउन का पालन करने का आग्रह कर रही है. इस बीच भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने एक वीडियो संदेश जारी किया है. 

RBI गवर्नर ने इस महामारी से बचाव के लिए फिलहाल डिजिटल ट्रांसक्शन करने की अपील है. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस देश के लिए हर प्रकार से बड़ा संकट है और बचाव ही एकमात्र उपाय है. वीडियो में शक्तिकांत दास ने कहा कि, 'कोरोना वायरस के कारण देश संकट के दौर से गुजर रहा है, ऐसे में लोग घर पर रहकर ही डिजिटल ट्रांजैक्शन का इस्तेमाल करें. इसके लिए डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और मोबाइल ऐप के माध्यम से लेन-देन करें.'

शक्तिकांत दास ने कहा कि डिजिटल ट्रांसक्शन करें और सुरक्षित रहें. एक प्रकार से उन्होंने देश के लोगों को करेंसी में ट्रांसक्शन कम करने अपील की है. इसके लिए डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और मोबाइल ऐप के माध्यम से ट्रांजैक्शन की सलाह दी गई है. आपको बता दें कि लॉकडाउन के बीच अगर लोग करेंसी का लेन-देन अधिक करेंगे तो एक-दूसरे के संपर्क में आए बगैर यह संभव नहीं है और इससे कोरोना वायरस फैलने का खतरा बना रहेगा. ऐसे में डिजिटल लेनदेन बिल्कुल सुरक्षित है.

कंपनियों द्वारा दान किए गए फंड को माना जाएगा CSR मद में किया गया खर्च

बाजार की गिरावट का इन कंपनियों पर ​नहीं पड़ा असर

Bank Of India : इस प्रोडक्ट पर बैंक देगी ब्याज दरों में भारी छूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -