+

IMF के अगले MD हो सकते हैं रघुराम राजन, रेस में सबसे आगे हैं नाम

IMF के अगले MD हो सकते हैं रघुराम राजन, रेस में सबसे आगे हैं नाम

वाशिंगटन: भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर रह चुके रघुराम राजन अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) के अगले मैनेजिंग डायरेक्टर हो सकते हैं. ब्रिटिश मीडिया के मुताबिक उनका नाम इस पद के लिए रेस में सबसे आगे चल रहा है. ब्रिटेन के विदेश मंत्रालय से यह मांग की जा रही है कि वह IMF मैनेजिंग डायरेक्टर के पद पर किसी भारतीय के नाम का समर्थन करे, जिसके बाद राजन की संभावना काफी प्रबल नज़र आ रही है.

आईएमएफ के एमडी पद की रेस में रघुराम राजन के अलावा बैंक ऑफ इंग्लैंड के पूर्व गवर्नर मार्क कार्नी, डेविड कैमरून की सरकार में चांसलर के पद पर रह चुके जॉर्ज ओसबोर्न और नीदरलैंड के पूर्व वित्त मंत्री जेरोइन डिजस्सेलब्लोएम के नाम पर भी विचार चल रहा है. उल्लेखनीय है कि IMF की निवर्तमान एमडी क्रिस्टीन लेगार्ड ने पिछले सप्ताह ही इस्तीफा दिया था. उनका इस्तीफा 12 सितंबर से प्रभावी हो जाएगा.

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, क्रिस्टीन लेगार्ड यूरोपीय सेंट्रल बैंक की अध्यक्ष बनने जा रही हैं. इसके पहले इस बात की भी काफी चर्चा हो रही थी कि रघुराम राजन को बैंक ऑफ इंग्लैंड का गवर्नर नियुक्त किया जा सकता है. हालांकि राजन ने इससे इनकार करते हुए कहा था कि उन्होंने इस पद के लिए कोई आवेदन नहीं किया है.

जल्द होगा एयर इंडिया का निजीकरण, तैयारियों में जुटी मोदी सरकार

पिछले 11 वर्षों से नहीं बढ़ी है मुकेश अंबानी की सैलरी, प्रतिमाह इतना लेते हैं वेतन

लगातार दूसरे दिन स्थिर रहे पेट्रोल के दाम, डीज़ल में भी कोई बदलाव नहीं