रेज़रपे ने 2020 में गेंडा क्लब ऑफ इंडिया में किया प्रवेश
रेज़रपे ने 2020 में गेंडा क्लब ऑफ इंडिया में किया प्रवेश
Share:

रेज़र्पाय, भारतीय डिजिटल भुगतान मंच 2020 में छठी कंपनी है जिसके बाद पिनालबस, ज़ेरोदा, पोस्टमैन, अनएकेडमी और न्याका ने यूनिकॉर्न क्लब में प्रवेश किया, एक बिलियन डॉलर से अधिक मूल्य वाली कंपनियां व्यापार-केंद्रित भुगतान गेटवे और नव बैंकिंग प्लेटफॉर्म Razorpay ने सिंगापुर स्थित GIC और मौजूदा बैकवर्ड Sequoia Capital की अगुवाई में एक सीरीज़ D फंडिंग राउंड में 100 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।

मौजूदा निवेशकों के प्लेटफॉर्म में रिबिट कैपिटल, टाइगर ग्लोबल मैनेजमेंट, वाई कॉम्बिनेटर और मैट्रिक्स पार्टनर्स इंडिया शामिल हैं। सह-संस्थापक ने संदेश दिया कि फंडिंग भारत के गेंडा क्लब में प्रवेश करने के हकदार बन चुके है। रेकॉर्पे ने पेटीएम, बिलडेस्क, पाइनलैब्स के बाद चौथे भुगतान स्थान को इकसिंगा क्लब में प्रवेश दिया। कंपनी ने पिछले साल जून में रिबेट कैपिटल द्वारा लगभग $ 450 मिलियन के मूल्यांकन में $ 75 मिलियन जुटाए थे। Razorpay 2014 में IIT ians हर्षिल माथुर और कुमार द्वारा पाया गया था। छह वर्षीय Razorpay व्यवसायों और धन प्रवाह का प्रबंधन करने में मदद करने के लिए भुगतान और अन्य वित्तीय अवसंरचना प्रदान करता है। बेंगलुरु स्थित कंपनी का राजस्व ऑनलाइन भुगतान गेटवे से आता है। फेसबुक, Google, Jio, Zerodha, OkCredit और Hotstar और कुछ अन्य इसके प्रमुख ग्राहक हैं।

 Razorpay बिना किसी कागजी कार्रवाई के 50,000 से 10 लाख रुपये तक की सीमा में ऋण प्रदान करता है और इसका लक्ष्य इस साल के अंत तक अपनी हालिया क्रेडिट लाइन 'कैश एडवांस' के माध्यम से तीसरे पक्ष के उधारदाताओं के माध्यम से व्यापार के लिए कुल ऋण का वितरण करना है। नेओबैंकिंग सेगमेंट में प्रतियोगी ओपन है, जिसने पिछली बार जून 2019 में टाइगर ग्लोबल और टैंग्लिन वेंचर पार्टनर्स के नेतृत्व में $ 30 मिलियन मूल्य की श्रृंखला बी दौर हासिल किया था।

छोटे कारोबारियों को बड़ा तोहफा, RBI ने क़र्ज़ सीमा बढ़ाकर की 7.5 करोड़ रुपये

सोना-चांदी की वायदा कीमतों में आई गिरावट, जानिए क्या है भाव

शेयर मार्केट की शुरुआत में नहीं दिखा दम, सेंसेक्स में आई गिरावट, निफ्टी का हुआ ये हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -