इन खतरनाक बीमारियों का दुश्मन है कच्चा केला, इस तरह से करें सेवन

इन खतरनाक बीमारियों का दुश्मन है कच्चा केला, इस तरह से करें सेवन

आपको बता दें वैसे तो केला कई तरह से शरीर को फायदा पहुंचाता है। क्या आप जानते हैं पीले और पके हुए केले के साथ कच्चा केला भी आपकी हेल्थ के लिए लाभदायक होता है। जानकारों के अनुसार कच्चा केला हेल्थ के लिए दवाइयों का काम करता है और इससे शरीर की कई दिक्कतें दूर हो जाती है और बीमारियां भी खत्म हो जाती है।

फंगल इन्फेक्शन के लिए अपनायें ये घरेलु उपाय

कई बीमारियों को दूर करता है इसका सेवन 

हम आपको बता दें केला मोटापे को नियंत्रण करने का काम करता है और मोटापे की वजह से कई अन्य दिक्कतें भी होना शुरू हो जाती है। कच्चे केले में फाइबर की मात्रा अधिक होती है और यह अनावश्यक फैट सेल्स को बाहर कर देता है। साथ ही कच्चा केला पाचन संबंधी समस्याओं को दूर करता है, जिससे आपकी कब्ज की समस्या भी दूर हो जाती है। केले में पाए जाने वाले स्टार्च आंत की सभी अशुद्धियों को बाहर कर देता है, जिससे आपका पेट बिल्कुल साफ हो जाता है। 

स्मोकिंग के अलावा इन कारणों से भी होता है लंग्स कैंसर

और भी होते है कई फ़ायदे 

जानकारी के लिए आपको बता दें कच्चे केला पौटेशियम का खजाना होता है और हमारे इम्यूनिटी सिस्टम को ठीक रखता है और आपको एनर्जी देता है। इसमें विटामिन बी-6 और विटामिन सी होता है, जो कि कोशिकाओं को पोषण देने का काम करता है। कच्चे केले में सेहत के लिए लाभदायक स्टार्च भी पाया जाता है, जो कि आपको हेल्थ के लिए फायदेमंद होता है और इसमें पाए जाने वाले एंटी-ऑक्सिडेंट आपको कई बीमारियों से दूर रखते हैं.

एसिडिटी से छुटकारा दिलाती इलाइची, गर्मी में आएगी कई काम

टीवी पर डेब्यू कर रहा है बॉलीवुड का यह मशहूर विलेन

स्वाइन फ्लू के चलते अस्पताल में भर्ती हुई शाबाना आज़मी, हुई ऐसी हालत!