रविश कुमार ने पाक पर लगाए इलज़ाम, कहा जैश को बचा रहा पड़ोसी मुल्क

नई दिल्ली: इंडियन एयर फ़ोर्स द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में की गई एयर स्ट्राइक पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने प्रेस वार्ता में कहा है कि एफ-16 मामले में सारे सुबूत देने के बाद भी पाकिस्तान झूठ बोल रहा है और आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद को बचाने का काम कर रहा है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने शनिवार को एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा है कि पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए आत्मघाती आतंकी हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने खुद ली है, किन्तु पाकिस्तान इससे मना करता रहा है।

कर्णाटक के रुके हुए फंड को लेकर कुमारस्वामी ने की पीएम मोदी से मुलाकात

रविश कुमार ने पाकिस्तान की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा है कि पाक, जैश को बचाने का कार्य कर रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान में स्थित जैश के ठिकानों पर हमला कर भारत ने उसे करारा जवाब दिया है और बॉर्डर पार आतंकवाद के विरुद्ध निर्णायक कार्रवाई करके देश के प्रति दृढ़ संकल्प का प्रदर्शन भी किया है। रवीश कुमार ने सुबूतों की बात को आगे बढ़ाते हुए कहा है कि इंडियन एयर फोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान ने मिग 21 से पाकिस्तान की वायुसेना के एफ 16 लड़ाकू विमान को मार गिराया।

लोकसभा चुनाव को लेकर हुई राजद केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक

उन्होंने कहा है कि इस बात के प्रत्यक्षदर्शी गवाह भी हैं और इलेक्ट्रॉनिक सुबूत भी मौजूद हैं। उन्होंने कहा है कि, "हमने एएमआरएएएम मिसाइल के कुछ भागों को सबूत के रूप में साझा भी किया है, जो घटनास्थल से एकत्रित की गई हैं। हमारी गैर-सैन्य आतंकवाद-विरोधी कार्रवाई ने वांछित मकसद हासिल किया। हमने बॉर्डर पार आतंकवाद के विरुद्ध निर्णायक कार्रवाई करने के हमारे दृढ़ संकल्प का प्रदर्शन किया है।"

खबरें और भी:-

आज होगा गुजरात कैबिनेट का विस्तार, 3 से 4 मंत्री लेंगे शपथ

भाजपा के साथ गठबंधन पर बोले AIADMK मंत्री, कहा - पीएम मोदी हमारे डैडी

आज तेलंगाना में होंगे राहुल, फूकेंगे लोकसभा चुनाव का बिगुल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -