Ind VS NZ: टेस्ट क्रिकेट में अश्विन ने रचा इतिहास, दिग्गज वसीम अकरम भी रह गए पीछे

कानपुर: भारत के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने शनिवार को कानपुर में जारी टेस्ट मुकाबले के तीसरे दिन इतिहास रच दिया. रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में अपना 415वां विकेट झटका और इसी के साथ वे इस मामले में पाकिस्तान के दिग्गज वसीम अकरम को पीछे छोड़ आगे निकल गए है. अब टेस्ट मैचों में अश्विन के कुल 416 विकेट हो गए हैं. 

बड़ी, बात तो ये है कि अश्विन ने ये कमाल महज 80वें टेस्ट मुकाबले में कर दिखाया है. वहीं, टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में अब रविचंद्रन अश्विन 14वें पायदान पर पहुंच गए हैं. जबकि दिग्गज भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह के 417 विकेट के रिकॉर्ड से अश्विन अब महज दो विकेट ही दूर रह गए हैं. बता दें कि वसीम अकरम ने 104 टेस्ट मैच खेलते हुए 414 विकेट अपने नाम किए थे, वहीं अश्विन को इस मुकाम तक पहुँचने में केवल 80 मैच लगे.

इसी के साथ अश्विन ने एक और शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किया है. वे वर्ष 2021 में सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने के मामले में भी शीर्ष पर पहुँच गए हैं. वर्ष 2021 में रविचंद्रन अश्विन के 40 विकेट हो चुके हैं, जबकि पाकिस्तान के शाहीन आफरीदी के नाम इस साल 39 विकेट हैं. अगर सक्रीय खिलाड़ियों की बात करें तो सर्वाधिक विकेट के मामले में अश्विन नंबर-3 पर आते हैं. अभी केवल जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड ही ऐसे खिलाड़ी हैं, जो इस समय खेल रहे हैं और टेस्ट में उनके बहुत अधिक विकेट हैं. उनके बाद रविचंद्रन अश्विन का ही नंबर आता है. 

जब अपनी प्रेमिका को प्रपोज़ करने पर्थ से लंदन चले गए थे रैना, नहीं मानी थी धोनी की बात

माइकल वॉन को एशेज सीरीज के कमेंटरी पैनल से हटाया गया

साउथ अफ्रीका में कोरोना के नए वैरिएंट से दहशत, रद्द हुआ वर्ल्ड कप

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -