मुंबई टेस्ट: एजाज पटेल ने ही नहीं अश्विन ने भी की कुंबले के रिकॉर्ड की बराबरी..., बनाया ये कीर्तिमान

मुंबई: न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट श्रृंखला में भारत के स्टार ऑफ स्पिनर रविंचद्रन अश्विन ने शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में कुल 14 विकेट अपने नाम किए. कानपुर में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में उन्होंने जहां दो पारियों में 6 (3/82 & 3/35) विकेट चटकाए थे, वहीं मुंबई की वानखेड़े पिच पर 8 (4/8 & 4/34) विकेट अपने नाम किए. इस प्रदर्शन के कारण अश्विन को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया. 

इसके साथ ही 35 वर्षीय इस अनुभवी स्पिनर ने दिग्गज गेंदबाज़ रिचर्ड हैडली को पीछे छोड़ दिया. दरअसल, भारत-न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैचों में सबसे अधिक विकेट लेने की बात करें, तो यह रिकॉर्ड हैडली के नाम था. उन्होंने 14 टेस्ट मुकाबले में सबसे अधिक 65 विकेट निकाले थे. अश्विन अब तक 9 टेस्ट क्रिकेट में 66 विकेट चटका चुके हैं. मुंबई में हैडली के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए अश्विन को 8 विकेट की आवश्यकता थी और उन्होंने यह कारनामा कर दिखाया. 

अश्विन अब भारत बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट मुकाबलों में अब सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने भारत के लिए 9 टेस्ट खेलते हुए 66 विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं, सर रिचर्ड हैडली में न्यूजीलैंड के लिए 14 टेस्ट, 65 विकेट लिए थे, इस सूची में तीसरा नाम दिग्गज भारतीय स्पिनर बिशन सिंह बेदी का है, जिन्होंने 12 टेस्ट, 57 विकेट चटकाए थे. अश्विन ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में लेग स्पिनर अनिल कुंबले के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. कुंबले ने वानखेड़े में 38 विकेट लिए थे. अश्विन ने भी इतने विकेट अपने नाम कर लिए हैं.  बता दें कि इसी टेस्ट मुकाबले में कीवी गेंदबाज़ एजाज पटेल ने भी अनिल कुंबले के एक पारी में 10 विकेट वाले रिकॉर्ड की बराबरी की थी.

चेल्सी ने आर्सेनल को 3-0 से हराकर महिला फुटबॉल एफए कप जीता

टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया की सबसे बड़ी जीत, न्यूज़ीलैंड से मैच और सीरीज दोनों जीते

खेल मंत्रालय: IOA का चुनाव नहीं करवाने की पैरवी पर हाई कोर्ट में इस दिन होगी सुनवाई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -