साउथ के अक्षय कुमार के नाम से मशहूर है रवि तेजा, ऐसे बदली रातों-रात किस्मत
साउथ के अक्षय कुमार के नाम से मशहूर है रवि तेजा, ऐसे बदली रातों-रात किस्मत
Share:

दक्षिण भारतीय फिल्मों के जाने-माने मशहूर अभिनेता रवि तेजा (Ravi Teja) का आज अपना जन्मदिन मना रहे है। वो टॉलीवुड इंडस्ट्री में तीन दशक से राज कर रहे हैं। दर्शकों को अपने ऐक्शन एवं कॉमेडी सीन्स से मनोरंजन करते आ रहे हैं। रवि किसी फिल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक नहीं रखते हैं। इस कारण उन्हें ढेरों परेशानियों का सामना करना पड़ा था। उन्होंने एसोसिएट डायरेक्टर से लेकर सपोर्टिंग आर्टिस्ट तक का काम किया है। वो भले ही रवि के नाम से मशहूर हैं, मगर उनका असली नाम तो बहुत कम लोग ही जानते हैं। 

आंध्रप्रदेश के जग्गमपेटा में जन्मे रवि तेजा का पूरा नाम विशंकर राजू भूपतिराजू है। उन्हें इंडस्ट्री में ‘मास महाराजा’ (Mass Maharaja) एवं खिलाड़ी के नाम से भी जाना जाता है। इतना ही नहीं उनकी फिल्मों में ऐक्शन सीक्वेंस अधिक होने की वजह से उन्हें साउथ का अक्षय कुमार भी कहा जाता है। यही कारण है कि लोग उन्हें खिलाड़ी भी बोलते हैं। रवि ने अपने फिल्मी करियर का आरम्भ बतौर सपोर्टिंग आर्टिस्ट किया था। उनकी पहली फिल्म 1990 में आई थी। उसका नाम ‘कर्तव्यम’ था। इस फिल्म के बाद अभिनेता को काम मिलना बंद हो गया था। उन्हें सिर्फ छोटे-मोटे किरदार मिल जाया करते थे। तत्पश्चात, उनकी मुलाकात 1996 में कृष्ण वाम्सी से हुई थी। यहां से उन्होंने असिस्टेंट डायरेक्टर का सफर आरम्भ किया था। उन्होंने फिल्म ‘नेने पल्लदुथा’ में बतौर असिस्सटेंट डायरेक्टर का काम किया था। इसमें उन्होंने एक छोटा सा किरदार भी निभाया था।

वही इस फिल्म में भले ही रवि तेजा की भूमिका छोटा सा मगर वो डायरेक्टर वाम्सी के ऊपर छाप छाोड़ने में सफल हो गए थे। इस फिल्म में को तेलुगू की बेस्ट फीचर फिल्म का अवॉर्ड भी मिला था। तत्पश्चात, रवि असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर कई फिल्मों में काम करते रहे थे। इसके बाद उनकी किस्मत बदली फिल्म ‘नी कोसम’ से। इसमें उन्हें बतौर लीड हीरो का काम करने का अवसर प्राप्त हुआ। इसके लिए उन्हें नंदी अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था। 

'कचरे की थैली' से उर्फी जावेद ने बना डाली ड्रेस, वीडियो देख हैरान रह गए लोग

शालीन के हाथ लगा अब तक का सबसे बड़ा प्रोजेक्ट, इस फिल्म में आएँगे नजर

उर्फी को मुंबई में नहीं मिल रहा है, क्या अजीब कपड़े है एक्ट्रेस की परेशानी की वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -