विराट कोहली और रवि शास्त्री में इस मुद्दे पर एकराय नहीं
विराट कोहली और रवि शास्त्री में इस मुद्दे पर एकराय नहीं
Share:

नई दिल्लीः रवि शास्त्री को टीम इंडिया का मुख्य कोच पर पूनः बहाल किया गया है। उन्होंने कोच की पद की रेस में सबको पछाड़ते हुए फिर से कोच के पद पर कब्जा किया। उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी माइक हेसन और टॉम मूडी को पछाड़कर यह जीत हासिल की। रवि शास्त्री और बाकी सपोर्ट स्टाफ का नया कार्यकाल सितंबर के पहले हफ्ते में शुरू हो जाएगा। शास्त्री और कप्तान कोहली के बीच काफी अच्छी केमेस्ट्री है। माना जा रहा है कि यह भी उनके फेवर में गया है।

हालांकि इस बीच खबर आई है कि कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री एक मुद्दे पर एकमत सहमत हैं। खबरों के मुताबिक, रवि शास्त्री चाहते हैं कि उनका सपोर्ट स्टाफ उनके मनमुताबिक होना चाहिए, मगर विराट कोहली ने कहा है कि ट्रेनर अच्छा होना चाहिए। स्त्री को पूर्व कप्तान कपिल देव की अगुआई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति ने सीनियर टीम का मुख्य कोच चुना है। क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी का मानना है कि रवि शास्त्री टीम के मुद्दों को समझ सकते हैं और अच्छे से टीम के साथ कम्यूनिकेट कर सकते हैं।

शास्त्री के अलावा बोलिंग कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर को भी अगले दो साल के लिए फिर से नियुक्त किया गया है, लेकिन टीम के स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच के लिए जिस शख्स को चुना गया है उसको लेकर कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री की एक राय नहीं है। भारतीय टीम का स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच यानी ट्रेनर निक वेब को चुना गया है।

इनके अलावा ल्यूक वुड हाउस और ग्रांट लुडेन को दूसरे और तीसरे स्थान पर जगह मिली। वहीं, भारतीय ट्रेनर रजनीकांत सिवगनंन और आनंद दाते को भी शॉर्ट लिस्ट किया था, लेकिन इनको स्थान नहीं मिला। टीम के ट्रेनर को लेकर कप्तान विराट कोहली चाहते हैं कि राष्ट्रीयता को नहीं, बल्कि अच्छे उम्मीदवार को प्राथमिकता मिलनी चाहिए। वहीं, रवि शास्त्री चाहते हैं कि सपोर्ट स्टाफ का हिस्सा कोई भारतीय हो।

मार्क स्पिट्ज ने इस ओलंपिक में बनाया था वर्ल्ड रिकॉर्ड, माइकल फेल्प्स ने तोड़ा

जसप्रीत बुमराह ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग

ICC Test Rankings : कोहली ने गंवायी नंबर एक की कुर्सी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -