'अभी 2 साल और कप्तान रह सकते थे कोहली..', अफ्रीका में सीरीज हारने पर बोले रवि शास्त्री

नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका में भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन के बाद कप्तानी फिर एक अहम मुद्दा बनने जा रही है. विराट कोहली पहले ही कप्तानी छोड़ चुके हैं. वो अब किसी भी फॉर्मेट में टीम इंडिया के कप्तान नहीं रहे. BCCI ने व्हाइट बॉल का कप्तान तो रोहित शर्मा को बनाया है. मगर टेस्ट कप्तान को लेकर अब भी सस्पेंस बना हुआ है. 

भारत के 2-1 से टेस्ट सीरीज गंवाते ही विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ दी थी. अब ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री का बड़ा बयान सामने आया है. शास्त्री के अनुसार, विराट कोहली अभी अगले 2 साल तक और भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी कर सकते थे. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि, 'मुझे लगता है कि वो बड़ी आसानी से अगले 2 सालों तक टेस्ट टीम के कप्तान रह सकते थे. मगर उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और हमें उनके निर्णय की कद्र करनी चाहिए.' 2021 T20 वर्ल्ड कप के बाद रवि शास्त्री का भारतीय टीम के साथ हेड कोच का अनुबंध खत्म हो गया था. उनकी जगह अब राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के मुख्य कोच हैं.

विराट कोहली और रवि शास्त्री जब कप्तान और कोच थे तब टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला अपने नाम की और इंग्लैंड में खेली श्रृंखला में भी 2-1 से लीड बनाई, जिसका कि फाइनल टेस्ट इस साल के मिड में खेला जाएगा. शास्त्री ने टीम इंडिया के साथ अपने 7 साल के कार्यकाल को संतोषपूर्ण बताया है. साथ ही यह भी कहा कि इस टीम का फ्यूचर ब्राइट है.

अपना बेस्ट देने के बाद भी क्वालिफाई करने से चूके भारत के वीर अहलावत

टाटा स्टील मास्टर्स में पहली हार के साथ विदित तीसरे स्थान पर पहुंचे

गत चैंपियन भारत वुमन एशिया कप में हुआ उलटफेर का शिकार

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -