रवि शास्त्री बने रह सकते हैं टीम के कोच
रवि शास्त्री बने रह सकते हैं टीम के कोच
Share:

मुंबईः रवि शास्त्री भारतीय क्रिकेट टीम के कोच के पद पर बने रह सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक,वर्तमान कोच रवि शास्त्री ही टीम इंडिया के कोच बने रह सकते हैं। उन्हें अगले दो सालों तक अपने कार्यकाल का एक्सटेंशन मिल सकता है। शास्त्री का कार्यकाल आगामी 2020 टी20 वर्ल्ड कप तक बढ़ाया जा सकता है। अब से लेकर 2021 तक भारत को दो टी20 चैंपियनशिप में हिस्सा लेना है, जिसमें वेस्ट इंडीज दौरे से ही टेस्ट चैंपियनशिप की आगाज हो चुकी होगी। इसके बाद 2020 से आईसीसी की वनडे चैंपियनशिप का आगाज भी हो जाएगी।

ऐसे में फिलहाल शास्त्री को ही यह जिम्मेदारी दी जा सकती है कि वह टीम इंडिया के लिए आगे की रणनीति तैयार करें। शास्त्री की कोचिंग में भारतीय टीम का जीत प्रतिशत 70 फीसदी है, जिसके अनुसार टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज समेत, एशिया कप के 2 खिताब, वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल तक का सफर भी शामिल है। बीसीसीआई इसी महीने में टीम इंडिया के कोच के पद पर नया नियुक्ति करेगा।

बोर्ड ने कपिल देव की अध्यक्षता वाली 3 सदस्यीय सलाहकार समिति (सीएसी) को नया कोच चुनने की यह जिम्मेदारी सौंपी है। रवि शास्त्री के पक्ष में यह बात है कि टीम से उन्हें अच्छा सर्पोट है। हाल ही में कप्तान कोहली ने बतौर कोच उन्हें अपनी पहली पसंद बताया था। हालांकि टीम इंडिया उनकी कोचिंग में साउथ अफ्रीका में 1-2 से और इंग्लैंड में 1-4 से टेस्ट सीरीज भी गंवा चुकी है। 

पहले ही मैच में इतिहास रच गए सैनी, टी-20 में ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

IND vs WI : गेंदबाजों के सामने बेबस हुईं दोनों टीम, पहला मैच खेल रहे सैनी ने भारत को दिलाई जीत

पाकिस्तान के इस दिग्गज तेज गेंदबाज ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -