इस महान भारतीय क्रिकेटर ने कम उम्र में ही कर दी थी अपने करियर की शुरुआत
इस महान भारतीय क्रिकेटर ने कम उम्र में ही कर दी थी अपने करियर की शुरुआत
Share:

भारतीय टीम के पूर्व महान क्रिकेटर और कप्तान रवि शास्त्री का आज जन्मदिन हैं। रवि शास्त्री का जन्म 27 मई सन 1962 को मुंबई में हुआ था। रवि शास्त्री ने मुख्य रूप से धीमी गति के गेंदबाज और बल्लेबाज की भूमिका निभाई है। रवि शास्त्री 15 जुलाई 2017 से भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के पद पर है.

जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट : सेमीफाइनल में हारकर बाहर हुई तेलंगाना की यह खिलाडी

कम उम्र में ही था क्रिकेट से लगाव  

आपको बता दें भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत कम उम्र में की थी, इन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए सन 1981 से 1992 तक टेस्ट क्रिकेट और एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेला है। इस कारण रवि शास्त्री को एक ऑलराउंडर के तौर पर जाना जाता है। रवि शास्त्री ने अपनी पढ़ाई डॉन बास्को हाईस्कूल माटुंगा से की थी जब वह 9 वीं में थे, तब स्कूल की क्रिकेट टीम बनी और उनके कोच देसाई सर ने उन्हें क्रिकेट सीखने में मदद की थीं। स्कूल के समय से ही शास्त्री ने क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था.

इंग्लैंड को लगा एक और झटका का यह तेज गेंदबाज भी हुआ घायल

ऐसा रहा क्रिकेट करियर 

भारत के पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री ने अपना पहला टेस्ट 1981 में न्यूजीलैंड और पहला वनडे 1991 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। उन्होंने 80 टेस्ट मैच में 3830 रन और 151 विकेट लिए थे। वही इन्होने ने 150 वनडे मैच में 3108 रन और 129 विकेट लिए हैं। रवि 1983 की वर्ल्ड कप जीतने वाली इंडियन टीम के भी मेंबर थे। रवि शास्त्री ने 80 टेस्ट में 35.79 के औसत से कुल 3830 रन बनाए हैैं। जिसमें इनके 11 शतक व 12 अर्ध शतक शामिल हैैं। एक दिवसीय मैचोंं में इनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 109 रन है व टेस्ट मैैैचों में सर्वश्रेष्ठ स्कोर 206 रन है। 

इंडिया ओपन अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी टूर्नामेंट में भारत ने किया इतने पदकों पर कब्जा

विश्व कप के दौरान इस नई जर्सी में नजर आएगी बांग्लादेश क्रिकेट टीम

फ्रेंच ओपन की शुरुआत आज से, कई दिग्गजों की साख दांव पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -