कॉल ड्रॉप की समस्या से बचना है तो टावर लगाने ही होंगे : मंत्री
कॉल ड्रॉप की समस्या से बचना है तो टावर लगाने ही होंगे : मंत्री
Share:

संचार और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि जब तक नए मोबाइल टावरों को लगने नहीं दिया जाएगा, तब तक कॉल ड्रॉप की समस्या होती रहेगी। मंत्री ने कहा, "यदि नए मोबाइल टावरों को लगने नहीं दिया जाएगा, तो कॉल ड्रॉप होती रहेगी। मैं यहां तक कहना चाहूंगा कि मोबाइल टावर लगाए जाने के विरुद्ध इस तरह के योजनाबद्ध प्रदर्शन गलत हैं।" उन्होंने कहा कि 30 देशों की शोध रिपोर्ट का विश्लेषण करने वाले विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) का निष्कर्ष रहा है कि सेल टावरों के विकिरणों से नुकसान नहीं होता है।

उन्होंने साथ ही कहा कि चेन्नई उच्च न्यायालय, इलाहाबाद उच्च न्यायालय और कुछ अन्य उच्च न्यायालयों में भी याचिकाएं दाखिल की गई हैं और इन सभी उच्च न्यायालयों ने सुनवाई करने के बाद फैसला देने से इनकार किया है। प्रसाद ने कहा, "मैंने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) के प्रोफेसरों से भी बात की है। मैं इस मुद्दे पर खुलकर बात करना चाहता हूं। यदि किसी के भी पास इस बात का पुख्ता प्रमाण है कि विकिरण से कैंसर होता है तो निश्चित रूप से उसे मेरे साथ साझा कीजिए।"

मंत्री ने कहा, "मैं यह भी बताना चाहूंगा कि कि देश का विज्ञान विभाग भी इस दिशा में एक शोध कर रहा है।" मंत्री ने कहा, "क्या अमेरिका में मोबाइल टावर नहीं है? क्या यूरोप में मोबाइल टावर नहीं है? वहां टेलीफोन घनत्व भारत से काफी अधिक है। इसलिए मोबाइल टावरों के विरुद्ध योजनाबद्ध प्रदर्शन बिल्कुल गलत है।"

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -