रविशंकर प्रसाद ने टेलीकॉम सेक्टर के लिए जारी की गाइडलाइन्स, कहा- ये बहुत बड़ी क्रांति
रविशंकर प्रसाद ने टेलीकॉम सेक्टर के लिए जारी की गाइडलाइन्स, कहा- ये बहुत बड़ी क्रांति
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को टेलीकॉम सेक्टर के लिए गाइडलाइन जारी की है. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आज जो गाइडलाइन जारी की जा रही है, वो देश में टेलीकॉम सेक्टर के विकास में काफी बड़ी क्रांति है. उन्होंने कहा कि भारत की BPO इंडस्ट्री अभी लगभग 2.8 लाख करोड़ की है, मगर इस बात की संभावना है कि ये 2025 तक 3.9 लाख करोड़ हो जाएगी.  

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि यह गाइडलाइन भारत को एक मुख्य OSP (अन्य सेवा प्रदाता) केंद्र बनाने जा रही है और ये गाइडलाइन्स देश में और अधिक अवसर पैदा करने के लिए हैं. दुनिया में BPO इंडस्ट्री बढ़ रही है और बड़ी कंपनियां आउटसोर्सिंग पर फोकस कर रही हैं और भारत मानव संसाधन, प्रतिभा और बुनियादी ढांचे का एक बड़ा पूल है. केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि घरेलू और अंतरराष्ट्रीय OSP के बीच का अंतर हटा दिया गया है. एक साझा दूरसंचार संसाधन वाला BPO सेंटर अब भारत समेत विश्वभर में स्थित ग्राहकों की सेवा करने में सक्षम होगा.

उन्होंने कहा कि यह एक सुधार का बड़ा कदम है जो हमने लिया है. दूसरा यह है कि OSP का इलेक्ट्रॉनिक प्राइवेट ऑटोमेटिक ब्रांच एक्सचेंज (EPABX) विश्व में कहीं भी स्थित हो सकता है.  रविशंकर प्रसाद ने बताया कि OSP के रिमोट एजेंट अब ब्रॉडबैंड, वायरलाइन, वायरलेस आदि समेत किसी भी तकनीक का इस्तेमाल करके उपभोक्ता के केंद्रीकृत EPABX से सीधे जुड़ सकते हैं. 

एंड्रिया को पिसासु 2 के लिए मिलेगा राष्ट्रीय पुरस्कार

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने एनएफएसए लाभार्थियों को अतिरिक्त मुफ्त खाद्यान्न आवंटन को दी मंजूरी

वित्त मंत्री ने कहा- "लचीला बुनियादी ढांचे के लिए वित्तपोषण और विकास प्राथमिकताओं..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -