Tokyo Olympics: भारत को दो और पदक ! रवि कुमार और दीपक पुनिया ने लगाया जीत का दांव
Tokyo Olympics: भारत को दो और पदक ! रवि कुमार और दीपक पुनिया ने लगाया जीत का दांव
Share:

टोक्यो: Tokyo Olympics के रेसलिंग की रिंग से भारत के लिए खुशखबरी है. भारतीय रेसलर रवि कुमार दहिया (Ravi Kumar Dahiya) और दीपक पूनिया (Deepak Punia) सेमीफाइनल में पहुँच गए हैं. पुरुषों के 57 किलो भारवर्ग के क्वार्टर फाइनल में दहिया ने बुल्गारिया के पहलवान को मात दी है. वहीं 86 किलो केटेगरी में दीपक पूनिया ने क्वार्टर फाइनल में चीन के पहलवान को 6-1 से पराजित किया है. रवि और दीपक दोनों सेमीफाइनल में जगह बनाकर भारत के लिए पदक की उम्मीद जगा दी है.

Tokyo Olympics की रिंग में चौथी सीड प्राप्त रवि कुमार को अपना पहला मुकाबला जीतने में कोई समस्या नहीं हुई. पहले राउंड में वो 3-2 से आगे रहे. इसके बाद दूसरे राउंड में उन्होंने लगातार पॉइंट बटोरे और कोलंबिया के ऑस्कर एडुवार्डो से 11 पॉइंट आगे हो गए.  इस तरह उन्होंने ये मैच तकनीकी प्रबलता के आधार पर अपने नाम कर लिया. कुछ ऐसे ही आसानी से दीपक पूनिया ने भी अपना क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीता. पहले राउंड में 3-1 की बढ़त लेने के बाद दीपक ने दूसरे राउंड में नाइजिरिया के पहलवान को अपने खिलाफ एक भी पॉइंट नहीं लेने दिया.

बता दें कि भारतीय रेसलर रवि कुमार 2019 के वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता रहे थे. कोलंबिया के रेसलर के खिलाफ भारत के रवि कुमार के दांव को पहले से ही बढ़कर आंका जा रहा था. और वही परिणाम, मुकाबले में भी देखने को मिला. टोक्यो ओलिंपिक के अखाड़े में उन्हें अपनी केटेगरी में चौथी सीड दी गई थी. वहीं दीपक पूनिया को 86 किलो केटेगरी में दूसरी वरीयता प्राप्त है. ये वरीयता उन्हें क्यों मिली है, ये नाइजिरियाई पहलवान के खिलाफ उन्होंने अपनी आसान जीत से स्पष्ट कर दिया है.

Tokyo Olympics: भालाफेंक में नीरज चोपड़ा की शानदार जीत, एक और मेडल की उम्मीद

भारत लौटीं पीवी सिंधु, ढोल नगाड़े के साथ हुआ भव्य स्वागत

Ind Vs Eng: विराट ब्रिगेड के लिए राहत भरी खबर, इंग्लैंड रवाना हुए दो भारतीय धुरंधर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -