B'Day : पिता बेल्ट से नहीं मारते तो पुरुष वेश्या बन जाते रवि किशन..
B'Day : पिता बेल्ट से नहीं मारते तो पुरुष वेश्या बन जाते रवि किशन..
Share:

भोजपुरी के सुपरस्टार रवि किशन अपनी एक्टिंग के टैलेंट से अपना नाम कमा चुके हैं. इनका नाम बॉलीवुड में भी काफी है. बता दें कि रवि किशन यूपी के जौनपुर इलाके के रहने वाले हैं जिन्होंने अपनी ज़िंदगी में काफी कठिनाइयों और गरीबी का सामना किया. एक्टर बनने से पहले उन्होंने काफी स्ट्रगल किया. आज ये रवि किशन 50 साल पूरे कर चुके हैं. आज उनके बारे में आपको बताने जा रहे हैं कुछ अनजानी बातें. 

17 जुलाई 1969 में जन्में रवि का बचपन में नाम रविंद्र नाथ शुक्ला था. उनके पिता पं श्याम नारायण शुक्ला सांताक्रूज में दूध की डेयरी चलाते थे. वो चाहते थे कि रवि भी इसी काम को करे. लेकिन रवि को कुछ और ही मंज़ूर था. पिता और चाचा के बीच मतभेद की वजह से डेयरी बंद करना पड़ी और पूरा परिवार वापस जौनपुर, यूपी लौट आया. 
 
रवि बचपने से ही एक्टिंग का बहुत शौक था तो वहीं उनके पिता को उनका एक्टिंग का शौक बिल्कुल नहीं पसंद था. बस उनकी एक मां ही थी जो उनका एक्टिंग में हमेशा साथ देती थी. 
 
आपको बता दें कि रवि की पत्नी का नाम प्रीति है. इन दोनों की मुलाकात तब हुई थी जब रवि 11वीं कक्षा में पढ़ते थे. सट्रगल के दिनों में प्रीति ने रवि का बहुत साथ दिया था.
 
रवि के पिता पहले दूध की डेयरी चलाते थे और वो चाहते थे कि रवि भी इसी काम को करे. लेकिन वो काम बाद में बंद हो गया जिसके बाद पूरा परिवार जौनपुर चला गया. 

वहां जाकर उनकी आर्थिक स्थिति और भी ज्यादा खराब हो गई. पूरा परिवार एक मिट्टी के घर में रहता था. एक बार एक इंटरव्यू में रवि ने कहा था कि उनके पास इतने पैसे भी नहीं होते थे कि वो किसी त्योहार पर अपनी मां के लिए एक साड़ी खरीद लें. 
 
वहीं रवि ने एक इंटरव्यू में बताया कि वो एक बार अपनी मां के लिए साड़ी खरीदना चाहते थे जिसके लिए उन्होंने तीन महीने तक अखबार बेचने का काम किया था. पैसे जमा करके जब उन्होंने अपनी मां को 75 रुपए की साड़ी लाकर दी तो उनकी मां इतना गुस्सा हुई कि उन्हें थप्पड़ मार दिया.

जब मां ने गुस्से में पूछा कि साड़ी खरीदने के पैसे उनके पास कहां से आए तो उन्होंने रोते हुए बताया कि तीन महीने तक उन्होंने अखबार बेचकर पैसे जमा किए थे. इस पर उनकी मां उन्हें गले लगाकर बहुत रोई थी.
 
बी-ग्रेड फिल्मों में भी किया काम
बता दें कि रवि ने शुरुआती दिनों में बी-ग्रेड फिल्मों में भी काम किया है. इससे उन्होंने 5000 रुपए कमाए थे और उन पैसों से बाइक खरीदकर स्ट्रगल करना शुरू कर दिया.

पिता ने की थी बेल्ट से पिटाई
आपको बता दें कि रवि के एक्टिंग के शौक पर उनके पिता ने एक बार उनकी बेल्ट से भी पिटाई की थी. रवि ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा भी था कि अगर उनके पिता उन्हें बेल्ट से नहीं मारते तो वो कोई गुंडा या पुरुष वेश्या बन जाते. 

जन्मदिन पर कटरीना ने दिया फैंस को तोहफा, शेयर की Sexy तस्वीर

कटरीना के जन्मदिन पर आलिया भट्ट की खास विश, जानें क्या चाहती हैं

B'Day : दो एक्टर्स को डेट इस एक्ट्रेस ने की प्रोडूसर से शादी, अब इंडस्ट्री से है दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -