5 घंटे मेकअप के बाद शूटिंग के लिए तैयार होते थे रावण
5 घंटे मेकअप के बाद शूटिंग के लिए तैयार होते थे रावण
Share:

रामायण में रावण का रोल प्ले करने वाले एक्टर अरविंद त्रिवेदी की पॉपुलैरिटी फिर से बढ़ गई है. इसके साथ सीरियल में उस विशाल व्यक्तित्व और बुलंद आवाज को भला कौन भूल सकता है. वहीं लॉकडाउन में रामायण का री-टेलिकास्ट किया जा रहा है. वहीं दूरदर्शन के इस सुपरहिट सीरियल में काम करने वाले सभी पात्र भी खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं. इसमें रावण का किरदार प्ले करने वाले अरविंद त्रिवेदी का नाम भी मौजूद  है. इसके साथ ही अरविंद अब काफी बूढ़े हो चुके हैं और 80 साल की उम्र पार कर चुके हैं. वहीं हाल ही में बीबीसी को दिए गए इंटरव्यू में अरविंद ने शो और शूटिंग से जुड़ी रोचक जानकारियां साझा कीं. 

इसके साथ ही अरविंद ने बताया कि रामानंद सागर ने उनकी एक्टिंग को इससे पहले कुछ गुजराती फिल्मों में देखा था. इस वजह से उन्होंने मुझे इस रोल के लिए फौरन सलेक्ट कर लिया था. वहीं अरविंद ने बताया कि उन्होंने ढाई साल तक रामायण की शूटिंग की थी. वहीं वे मुंबई से लोकल ट्रेन पकड़कर उमरगाम जाया करते थे. कई बार तो पैसेंजर ट्रेन पर सीट भी नहीं मिलती थी तो उन्हें खड़े होकर जाना पड़ता था. इसके साथ ही बाद में धीरे-धीरे जब सीरियल लोकप्रिय हुआ तो लोग उन्हें पहचानने लगे. फिर उन्हें बैठने के लिए सीट मिल जाया करती थी. वहीं लोग पूछते थे कि अब सीरियल में आगे क्या होगा. 

आपकी जानकारी के लिए इस पर वो मुस्कुराते और कहते कि इसके लिए शो देखते रहिए.रावण के मेकअप में काफी वक्त लगता था. 5 घंटे का पूरा समय लगता था. 10 किलो का उनका मुकुट था. वहीं बाकी आभूषण भी वजनदार थे. वहीं वे शूटिंग शुरू करने से पहले राम जी की और शिवजी की आराधना करते थे. वहीं वे ऐसा इसलिए करते थे ताकि कहीं शूटिंग के वक्त डायलॉग बोलते वक्त अगर उनके मुंह से भगवान की बुराई निकल जाए तो भगवान उन्हें माफ करे दें.

लव कुश कांड बनाने के लिए रामानंद सागर को पीएमओ ऑफिस से आया था फोन

सोफिया की तस्वीरो पर उठे बवाल पर अदकारा ने कही यह बात

रामायण के दशरथ-कौशल्या रियल लाइफ में है पति-पत्नी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -