पेट के ऑपरेशन के लिए जमा किये थे पैसे, चूहों ने कुतर कर बना दिया कचरा

लोगों के घरों में चूहों का आना-जाना लगा रहता है। वहीँ कई बार ये चूहे बड़ा नुकसान भी कर जाते हैं। अब जो मामला हम आपको बताने जा रहे हैं उसमे चूहों ने एक आदमी के खून पसीने की कमाई के 2 लाख रुपए कुतर डाले। यह मामला तेलंगाना का है। यहाँ एक शख्स के बैग में रखे रुपए को चूहों ने इतनी बुरी तरह से कुतरा कि वो अब किसी के काम के नहीं बचे। कुछ रिपर्टस के अनुसार युवक का नाम रेड्डी नायक है जो तेलंगाना के इंदिरानगर थांडा के वेमनूर गांव में रहते हैं। रेड्डी नायक ने अपने रुपयों को एक बैग में डालकर आलमारी में रख दिया था लेकिन उन्हें नहीं पता था कि वह रुपए उन्हें दोबारा ना मिल पाएंगे।

जी दरअसल रेड्डी नायक ने यह पैसे पेट के ऑपरेशन के लिए जुटाए थे। रेड्डी नायक ने इसमें से कुछ पैसे तो सब्जी बेचकर जुटाए थे, जबकि कुछ पैसे रिश्तेदारों से मांगकर जुटाए थे। इसी बीच एक दिन जब रेड्डी ने आलमारी खोली तो देखा कि सारा पैसा चूहों ने कुतर डाला है। यह देखकर उनके होश उड़ गए। रेड्डी नायक का कहना है वह हर दिन अपने दोपहिया वाहन पर सब्जी का बैग रखकर घर-घर जारी हैं, ताकि उनकी रोजी-रोटी चल सके। आगे उन्होंने यह भी बताया कि उसने फटे हुए नोटों को बदलने के लिए कई बैंकों से संपर्क किया, लेकिन सभी बैंक अधिकारियों ने साफ-साफ मना कर दिया।

वहीँ कुछ बैंकों ने उसे अपनी समस्या को आरबीआई की हैदराबाद शाखा में बताने के लिए जरूर कहा है। आप जानते ही होंगे कि आरबीआई ने हाल ही में बैंकों को निर्देश दिया है कि कटे-फटे नोटों को बदल लिया जाए, लेकिन चूहों द्वारा आधे चबाए नोट के मामले में ऐसा कोई नियम नहीं है। ऐसे में अब रेड्डी नायक बहुत परेशान है। वहीँ दूसरी तरफ एक खबर है कि एक मंत्री ने उनके इलाज का खर्च उठाने का भरोसा दिया है।

गरीब बच्चों में स्मार्टफोन बांटेगी इस राज्य की पुलिस, शुरू किया 'मोबाइल बैंक'

भारत में कम तो हुआ कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा, लेकिन संक्रमण अब भी बढ़ा रहा है डर

मुंबई में आज भी हो सकती है भारी बारिश, दीवार और घर ढहने की घटनाओं में 31 की मौत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -