कोरोना वायरस ने ली इस मशहूर नाटककार की जान

हाल ही में एक और बड़ी दुखभरी खबर सामने आई है. जी दरअसल जाने-माने मराठी नाटककार, साहित्यकार और निर्देशक रत्नाकर मतकरी का कल देर रात मुंबई में निधन हो गया. खबरों के मुताबिक वह बीते चार दिन पहले कोरोना संक्रमित पाए गए थे. उनका सेवन हिल्स अस्पताल में इलाज चल रहा था.

 

आपको बता दें कि वह 81 वर्ष के थे. वहीं तमाम बड़े कलाकार समेत राजनेता उनके निधन पर शोक व्यक्त कर रहे हैं. हाल ही में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने ट्विटर पर लिखा- ''भारत ने साहित्य जगत का एक अनमोल रत्न खो दिया है. रत्नाकर बच्चों से लेकर बड़ों तक, सबके लिए साहित्य लिखते थे. उनके योगदान खासकर नाटक, लघु कथाओं और उपन्यासों से मराठी साहित्य काफी लाभान्वित हुआ.'' वहीं उनसे जुड़े पारिवारिक सूत्रों ने आज यानी सोमवार को यह जानकारी दी. खबरों के मुताबिक बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि ''उपनगर मरोल स्थित एक अस्पताल में रविवार रात उनका निधन हो गया.''

इसी के साथ अधिकारी ने यह भी बताया कि 'पिछले सप्ताह उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. बच्चों के लिए कहानी की किताबों से लेकर नाटक लिखने तक मराठी साहित्य में उनका योगदान अभूतपूर्व था.' आप सभी को बता दें कि मतकरी ने कई नाटकों जैसे प्रेम कहानी, अद्भुताच्या राज्यात, लोककथा, विनाशकादुन विनाशकादे में काम किया है. वहीं इसके अलावा साल 2013 में रिलीज हुई फिल्म 'इनवेस्टमेंट' का लेखन और निर्देशन भी मतकरी ने ही किया था. आपको याद हो इस फिल्म को दर्शकों का जमकर प्यार मिला था और इसके अलावा उन्हें कई प्रतिष्ठित सम्मान से नवाजा जा चुका है.

लॉकडाउन के कारण मायके में फंसी पत्नी तो युवक ने बहन से कर ली शादी

हमारी बहू सिल्क की पूरी टीम ने मेकर्स को दी आत्महत्या करने की धमकी

इतनी थी बिगबॉस फेम शेफाली जरीवाला की पहली कमाई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -