दाऊद की एक और संपत्ति हुई नीलाम, रत्नागिरी के ग्रामीण ने 1.10 करोड़ में खरीदी

By Bhavesh Bakshi
Dec 01 2020 01:07 PM
दाऊद की एक और संपत्ति हुई नीलाम, रत्नागिरी के ग्रामीण ने 1.10 करोड़ में खरीदी

नई दिल्ली: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की सम्पत्तियों की नीलामी लगातार जारी है. खेड में स्थित दाऊद की प्रॉपर्टी को रत्नागिरी के स्थानीय ग्रामीण रविंद्र काटे ने खरीद लिया. रविंद्र काटे ने सबसे ज्यादा दाम की बोली लगाई थी. SAFEMA ने इस ऑनलाइन नीलामी का आयोजन किया था, जिसे रविंद्र काटे ने सबसे बड़ी बोली लगाकर जीत लिया है.

दाऊद इब्राहिम की संपत्ति को रविंद्र काटे ने एक करोड़ 10 लाख से ज्यादा की बोली लगाकर अपने नाम किया. इस प्रॉपर्टी की बेस प्राइज एक करोड़ 9 लाख 15 हजार 500 रुपये थी. यह संपत्ति जिसमें 80 गुंटा जमीन शामिल है, को नवंबर में अन्य छह संपत्तियों के साथ नीलाम करने की योजना थी. किन्तु अंतिम समय में SAFEMA प्राधिकरण को एक तकनीकी खराबी का एहसास हुआ और इसकी वजह से उस वक़्त संपत्ति की नीलामी नहीं की गई थी. इस बार चार अन्य संपत्तियों के साथ दाऊद इब्राहिम की सम्पत्तियों की नीलामी की गई. 

आज नीलाम की गई संपत्तियों में इकबाल मिर्ची की भी संपत्ति शामिल है. इससे पहले दाऊद इब्राहिम की छह संपत्तियों की नीलामी की गई थी. इन संपत्तियों को दिल्ली के ही दो वकीलों ने खरीदा है. मुंबई में साल 1993 में सीरियल बम ब्लास्ट के बाद से दाऊद फरार चल रहा है. अंडरवर्ल्ड डॉन की संपत्ति की नीलामी कर सरकार को 22,79,600 रुपये की कमाई हुई है। 

तीन माह के निचले स्‍तर पर पहुंचा भारत का मैन्युफैक्चरिंग PMI, नवंबर में घटकर हुआ 56.3

खराब मैक्रो डेटा और वैक्सीन आशावाद के बीच आज सोना 48 हजार पर

दिसंबर माह के पहले दिन बैंक ने ग्राहकों को दी खुशखबरी, कम हुई आपकी EMI