शादीशुदा नसीरुद्दीन संग लिव इन में रहने के बाद रत्ना की थी शादी
शादीशुदा नसीरुद्दीन संग लिव इन में रहने के बाद रत्ना की थी शादी
Share:

18 मार्च 1957 को मुंबई में जन्मी रत्नी पाठक आज अपना 65वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है। रत्ना पाठक का नाम बॉलीवुड के उन कलाकारों में आता हैं जिन्हें अभिनय का अच्छा ख़ासा ज्ञान है। चाहे गंभीर करिदार हो या फिर कॉमेडी हर रोल में रत्ना पाठक ने खुद को प्रतिभाशाली सिद्ध होती है। रत्ना पाठक मूवी एक्ट्रेस दीना पाठक की बेटी हैं। साथ ही वो सुप्रिया पाठक की सिस्टर भी है। रत्ना ने दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह से विवाह किया था। तो चलिए आज उनके जन्मदिन के मौके पर आपको बताते हैं उनकी और नसीरुद्दीन शाह की दिलचस्प प्रेम कहानी के बारे में।

रत्ना पाठक नसीरुद्दीन शाह से उम्र में तकरीबन 13 वर्ष छोटी हैं। हालांकि प्यार के लिए आयु का ये गैप है कभी मायने नहीं रखता। रत्ना और नसीर की पहली मुलाकात 1975 में हुआ था। दोनों पहली बार एक प्ले के लिए मिले थे। इस प्ले का नाम था 'संभोग से संन्यास तक' जिसका निर्देशन सत्यदेव दुबे ने किया था। रत्ना और नसीर की जिस समय मुलाकात हुई उस वक्त नसीरुद्दीन शादीशुदा थे। उनका विवाह परवीन मुराद संग हुई थीं जो पाकिस्तानी थीं। नसीर परवीन से 16 वर्ष छोटे थे। दोनों के विवाह से एक बेटी हुई हीबा शाह। हालांकि परवीन और नसीरुद्दीन के रिश्ते में दरार बढ़ने लगी थी इसलिए कुछ वक़्त बाद दोनों अलग हो गए और हीबा अपनी मां के साथ ईरान में जाकर रहने लगी।

वहीं रत्ना और नसीर के बीच नजदीकिया बढ़ने लगीं थीं। एक इंटरव्यू में रत्ना ने कहा कि, 'चीजें कुछ इस तरह से बदलीं कि पहले दिन हम बस मिरत्र थे और दूसरे दिन हम एक दूसरे के साथ अलग अलग स्थानों पर जाने लगे'। नसीरुद्दीन के लिए उनका पिछला रिश्ता एक गहरा चोट दे गया था और रत्नी का जिंदगी में होना उनके लिए एक दवा की तरह काम करने लगे थे। नसीरुद्दीन और रत्ना के धर्म अलग थे लेकिन ये बात कभी उनके रिश्ते के मध्य नहीं आई। नसीरुद्दीन परवीन से अलग आवश्यक हुए थे लेकिन उन्होंने तलाक नहीं लिया था इसलिए शुरूआत में उन्होंने रत्ना से शादी नहीं की बल्कि लिव इन में रहना शुरू कर दिया। इसके बाद 1 अप्रैल 1982 को दोनों ने रत्ना की मां के घर पर विवाह किया था। रत्ना के फिल्मी करियर की बात करें तो वो 'अलादीन', 'जाने तू या जाने ना', 'मंडी', 'गोलमाल 3' और 'लिपस्टिक अंडर माई बुर्खा' जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।

शिमरी गाउन में दिखा कियारा का ग्लैमरस लुक, फोटोज देख दीवाने हुए फैंस

गुमनाम दोस्त इस फिल्म के कैरेक्टर से की 'द कश्मीर फाइल्स' में अनुपम खेर की तुलना

lockupp में अपने एक्स-हसबैंड को देख गुस्साई सारा खान, तभी कर दिया ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -