B'Day : ज्यूस की दुकान से शुरू हुई रत्ना पाठक की लव स्टोरी, 13 साल बड़े एक्टर से की शादी
B'Day : ज्यूस की दुकान से शुरू हुई रत्ना पाठक की लव स्टोरी, 13 साल बड़े एक्टर से की शादी
Share:

टीवी का पॉपुलर शो 'साराभाई वर्सेज साराभाई' में माया साराभाई के किरदार से पॉप्यूलर हुई रत्न पाठक आज भी अपनी जबरदस्त एक्टिंग के लिए जनि जाती हैं. आपको बता दें, रत्ना पाठक शाह आज अपना 62वां जन्मदिन मनाने जा रही है. जी हाँ, ये अपनी लोफे 62 साल पूरे कर चुकी हैं लेकिन एक्टिंग के मामले में आज भी उतनी फिट और कमाल की है. आज उनके जन्मदिन पर ही आपको बताने जा रहे हैं उनसे जुडी कुछ खास बातें. 

पहले बता दें, रत्न पाठक शाह का जन्म 18 मार्च 1963 को मुंबई में हुआ था. रत्ना की मां दीना पाठक और बहन सुप्रिया पाठक भी एंटरटेनमेंट की दुनिया का जाना-माना नाम है. रत्ना ने दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से एक्टिंग की शिक्षा ली. इसके अलावा 'मिर्च मसाला' जैसी हिट फिल्मों में काम कर चुकी रत्ना ने टीवी कॉमेडी शो 'साराभाई वर्सेज साराभाई' में अपनी एक्टिंग से सबको खूब हंसाया. उन्हें आईटीए अवॉर्ड्स 2005 में बेस्ट एक्ट्रेस-कॉमेडी का अवॉर्ड मिला. इसी के बाद से इन्हें एक खास पहचान भी मिली. 

रत्ना दिग्गज एक्टर नसीरूद्दीन शाह की पत्नी है. ये नसीरूद्दीन शाह की दूसरी शादी थी. दोनों ने फिल्म "जाने तू या जाने ना" में भी पति-पत्नी का किरदार निभाया था. रत्ना ने कई रशियन प्लेज में काम किया. बॉलीवुड में भी कई फिल्में कर चुकी हैं और खास तौर पर इन्हें टीवी शो के लिए जाना जाता है. आपको बता दें, इन दोनों की उम्र में 13 साल का अंतर है. रत्ना नसीरुद्दीन से 13 साल छोटी है. कहा जाता है कि इन दोनों की लव स्टोरी एक जूस की दुकान से शुरू हुई थी.

जानकारी के अनुसार उस वक्त नसीर चार लड़कों के साथ एक छोटे से कमरे में रहा करते थे. एक दिन गन्ने की दुकान पर उनकी मुलाकात रत्ना से हुई. रतना की मां फिल्मी दुनिया से ताल्लुक रखती थी, लेकिन इसलिए उनके लिए बॉलीवुड कोई नया नहीं था. नसीर की ये दूसरी पत्नी है, उनकी पहली पत्नी का नाम परवीन था. इसके बाद दोनों एक साधारण तरीके से शादी कर ली और आज दोनों ही काफी खुश भी हैं.

श्वेता बच्चन के जन्मदिन पर पिता अम‍िताभ ने किया इमोशनल पोस्ट

अपनी बहन को खास अंदाज़ में किया अभिषेक ने बर्थडे विश

इस एक्टर ने बोल्ड सीन करके अपनी 10 साल की बेटी को दिखाया था ट्रेलर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -