जब चूहे की गर्दन पर उग गया पौधा

जब चूहे की गर्दन पर उग गया पौधा

आज हम आपको ऐसे मामले के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आप भी चकित हो जायेंगे और कहेंगे ऐसा कैसे हो सकता है. चूहों के बारे में आप काफी कुछ जानते होंगे कि घर में रहकर कितना उत्पात करते हैं. लेकिन कभी सुना है कि एक चूहे पर पौधा उग गया हो. नहीं सुना होगा लेकिन ऐसी ही एक घटना सामने आई है जिसे हम बताने जा रहे हैं जो वाकई हैरानी भरी बात है. 

कोलकाता के बाज़ार में दिखा 'शोले' का 'गब्बर'

दरअसल, एक ज़िंदा चूहे की गर्दन पर सोयाबीन का पौधा उग गया जिसे देखकर सभी हैरान हैं. ये मामला मध्यप्रदेश के रतलाम जिले के नायन गांव का है. इसे सबसे पेहले मालिन ने देखा जो सोयाबीन पर छिड़काव कर रहा था. छिड़काव करते समय उसकी नज़र उस चूहे पर पड़ीं जो हिल तो रहा था लेकिन आगे नहीं बढ़ पा रहा था.

उसे ध्यान से देखने पर पता चला कि चूहे की गर्दन में सोयाबीन का पौधा उगा आया है. उस मालिक ने उसे पूँछ से उठाने की कोशिश की लेकिन पौधा उसकी गर्दन के आर पार हो गया था और फिर से जमीन से जुड़ गया था जिसके कारण वो चल भी नहीं पा रहा था. इसके बाद उस चूहे को जमीन खोदकर निकाला गया.

चूहा निकल तो गया लेकिन मालिक जब उसे लेकर सभी के पास पहुंचा तो उसे देखकर सभी हैरान रह गया. चूहे की गर्दन से पौधा आर पर होने के बाद भी चूहा ज़िंदा था और जिस पर बताया जा रहा है कि खेत में सोयाबीन 40 दिन पहले ही लगाया गया था. 

देख भाई देख..

पुरानी टीवी से बना डाला घर, हर कोई होता है आकर्षित

सैंकड़ो गायों ने जब घेर लिया वॉटर टैंक, गजब था नज़ारा