रतलाम रेलवे अस्पताल में भी लगेगी आक्सीजन यूनिट

रतलाम: मध्यप्रदेश में इस समय कोरोना संक्रमण में आई आक्सीजन की कमी को देखते हुए डीआरएम विनीत गुप्ता ने दो दिन पहले ही आक्सीजन यूनिट लगाने का प्रपोज़ल पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक को दिया था। ऐसे में अब मिली जानकारी के तहत रेल कर्मचारी हित में इस प्रपोज़ल को स्वीकृति मिल गई है। अब आज यानी सोमवार को ही इसके टेंडर निकाले जाने वाले हैं। जी दरअसल रेल कर्मचारी हित में दूरदृष्टि दिखाते हुए डीआरएम श्री विनीत गुप्ता ने रतलाम रेलवे अस्पताल में आक्सीजन यूनिट का प्रपोज़ल दिया था। केवल दो दिन पूर्व दिए प्रपोज़ल को पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आलोक कंसल ने तुरंत स्वीकृति दे दी है।

इस पूरे मामले में अधिक जानकारी देते हुए डीआरएम श्री गुप्ता ने बताया, ''कोरोना संस्करण में आक्सीजन की कमी आयी थी। जिसे हमने अपने स्तर पर मेनेज किया ओर आक्सीजन की कमी नही आने दी, लेकिन भविष्य में यह समस्या नहीं आए, इस लिए 2 दिन पूर्व एक प्रपोज़ल रतलाम रेलवे अस्पताल में आक्सीजन यूनिट लगाने का भेजा था। जिसे महाप्रबंधक आलोक कंसल ने स्वीकृत कर दिया है।'' इसी के साथ उन्होंने कहा, ''प्रपोज़ल के दौरान ही हम आक्सीजन यूनिट लगाने वली कम्पनियों से भी संपर्क करते रहे और आज जब इसकी स्वीकृति हो गई है तो सोमवार को ही इसके टेंडर को आमंत्रित कर लिए जाएंगे।'' वही डीआरएम गुप्ता ने यह भी बताया कि लगभग 78 लाख रुपए से लगने वाले इस आक्सीजन यूनिट से 500 लीटर प्रति मिनिट आक्सीजन की आपूर्ति अस्पताल को मिल सकेगी। जिससे सामान्य परिस्थितियों में 50 बेड पर आसानी से आक्सीजन की आपूर्ति हो सकेगी है।

आगे उन्होंने बताया फ़िलहाल रतलाम रेलवे अस्पताल में 76 बेड का कोविड सेंटर चल रहा है। जिसमें आक्सीजन की आपूर्ति फ़िलहाल हम सिलेंडर के माध्यम से कर रहें है। आक्सीजन यूनिट लगने के बाद भविष्य में भी आक्सीजन की कमी की समस्या हमेशा के लिए समाप्त हो जाएगी। आगे डीआरएम श्री गुप्ता ने यह भी बताया कि फ़िलहाल रतलाम को ही आक्सीजन यूनिट की स्वीकृति मिली है। हमारे इस प्रपोज़ल के आधार पर पश्चिम रेलवे के बाक़ी मंडलो के अस्पतालों में भी आक्सीजन यूनिट की स्वीकृति अगले सप्ताह तक मिल जाएगी।

ममता बनर्जी कसाई ! बंगाल में हिंसा के खिलाफ UK, कनाडा, अमेरिका सहित कई देशों में प्रदर्शन

यूपी समेत दिल्ली में भी बढ़ेगा लॉक डाउन

सीएसके ने तमिलनाडु के लिए 450 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की खरीद की

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -