राशन कार्ड लाभार्थियों को लगेगा बड़ा झटका! अब नहीं मिलेगा फ्री गेहूं
राशन कार्ड लाभार्थियों को लगेगा बड़ा झटका! अब नहीं मिलेगा फ्री गेहूं
Share:

 नई दिल्ली: यदि आप भी राशन कार्ड लाभार्थी हैं तो आपके लिए आवश्यक खबर है. सरकार के निर्णय से आपको बड़ा झटका लग जाएगा. दरअसल, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत यूपी में 19-30 जून तक फ्री राशन वितरित किया जाने वाला है. लेकिन, इस बार लाभार्थियों को गेंहू के स्थान पर  5 किलो चावल वितरित किया जाने वाला है. यानी इस बार आप फ्री राशन के तहत गेहूं से वंचित हो जाएंगे. इसके संबंध में खाद्य व रसद विभाग के आयुक्त ने आदेश भी जारी किए जा चुके है.

दरअसल, अब तक फ्री राशन योजना के तहत लाभार्थियों को 3 किलो गेहूं और 2 किलो चावल भी दिया जा रहा था. लेकिन खाद्य व रसद विभाग के आयुक्त की तरफ से जारी आदेश केन मुताबिक, इस बार गेहूं की जगह लाभर्थियों को सिर्फ 5 किलो चावल दिए जाने का फैसला किया है. यूपी के साथ ही सरकार ने कई राज्यों में गेहूं के कोटे को कम करने का निर्णय कर लिया है.

गौरतलब है कि गेहूं की कम खरीद होने की वजह से गवर्नमेंट ने राशन के कोटे में गेहूं की मात्रा कम करने का निर्णय कर लिए है. आपको बता दें कि संशोधन केवल पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना (PMGKAY) के लिए किया जा रहा है. सरकार की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, गेहूं की जगह पर लगभग 55 लाख मीट्रिक टन चावल का अतिरिक्त आवंटन भी किया जा रहा है. 

यूपी में ट्रेलर और टेम्पो में हुई टक्कर, 6 की मौत'

4 साल बाद क्या करेंगे 'अग्निवीर' ? सरकार ने खोले कई दरवाजे

अल्फ़ाज़ भी खत्म हो जाएंगे...आपकी तारीफ क्या करूँ पापा ये दिन भी कम पड़ जाएंगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -