बड़ी खुशखबरी! यहाँ राशन कार्ड रखने वालों को सस्ता मिलेगा पेट्रोल, हर महीने खाते में आएँगे इतने रुपए
बड़ी खुशखबरी! यहाँ राशन कार्ड रखने वालों को सस्ता मिलेगा पेट्रोल, हर महीने खाते में आएँगे इतने रुपए
Share:

Ration Cardholder: राशन कार्ड (Ration Card) रखने वाले ग्राहकों के लिए बहुत बड़ी और जरुरी खबर सामने आई है। जी दरअसल अगर आप भी राशन कार्ड धारक हैं तो आपको बीते कल से यानी 26 जनवरी से बड़ा फायदा मिलने लगा है। आप सभी को बता दें कि केंद्र और राज्य सरकार (Central Government) की ओर से आम जनता, गरीबों और जरूरतमंदों को राशन कार्ड पर कई खास सुविधाएं दी जाती हैं। ऐसे में अब से राशन कार्ड रखने वाले लोगों को सस्ते पेट्रोल की सुविधा मिलेगा। तो आइए हम आपको बताते हैं कि आपको कौन सा फायदा मिलने वाला है।

सस्ता पेट्रोल मिलेगा- जी दरअसल देश के कई राज्यों में राशन कार्ड पर अलग-अलग तरह की सुविधाएं दी जाती हैं। ऐसे में बीते कल झारखंड सरकार ने राज्य में रहने वाले करीब 20 लाख लोगों को राशन कार्ड पर सस्ता पेट्रोल देने का ऐलान किया है। आपको बता दें कि इस खास सुविधा की शुरुआत गणतंत्र दिवस के मौके पर की गई है।

20 लाख लोगों को मिलेगा फायदा- मिली जानकारी के तहत झारंखड राज्य में सरकार ने पेट्रोल सब्सिडी योजना की शुरुआत की है। जी हाँ और इस योजना का फायदा राशन कार्ड धारकों को मिलेगा। सामने आने वाली मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज गणतंत्र दिवस के मौके पर पेट्रोल सब्सिडी योजना की शुरुआत की गई है। ऐसे में पहले चरण में इसका फायदा करीब 20 लाख लोगों को मिलेगा।

किन लोगों को मिलेगा फायदा?- आपको हम यह भी बता दें कि पेट्रोल सब्सिडी योजना का फायदा लाल, पीला और हरा राशन कार्ड धारकों को मिलेगा। इसी के साथ जिनके पास झारखंड राज्य निबंधन का दो पहिया वाहन है वही इसका फायदा ले सकते हैं। खबरों के मुताबिक इस योजना के लाभ के 250 रुपये हर महीने एकमुश्त सीधे बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिए जाएंगे।

खाते में आएंगे 250 रुपये- पेट्रोल सब्सिडी योजना के तहत हर एक सदस्य को प्रति माह 10 लीटर पेट्रोल पर 25 रुपये की सब्सिडी दी जाएगी। जी हाँ और इस तरह हर महीने आपके खाते में 250 रुपये सीधे ट्रांसफर किए जाएंगे। आप सभी को हम यह भी जानकारी दे दें कि पेट्रोल खरीदते समय आपको पंप पर पूरी राशि का पेमेंट करना होगा और महीने के आखिर में आपके खाते में 250 रुपये ट्रांसफर कर दिए जाएंगे।

जानिए आज क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम?

क्रूड आयल की कीमतों में आई तेजी, जानिए पेट्रोल-डीजल पर क्या पड़ा असर

जारी हुए पेट्रोल-डीजल के आज के दाम, जानिए अपने शहर का भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -