प्याज़ के दामों ने निकाले आम आदमी के आंसू, जानिए खुदरा बाजार में क्या है भाव
प्याज़ के दामों ने निकाले आम आदमी के आंसू, जानिए खुदरा बाजार में क्या है भाव
Share:

नई दिल्ली: प्याज के दाम अब आंसू निकालने लगे हैं. खुदरा मार्केट में प्याज के भाव 80 रुपये किलोग्राम तक पहुंच गए है. बात यदि मंडी की करें तो नासिक की बाजार समिति में आज के दिन सबसे अच्छे प्याज की कीमत 4700 रूपए प्रति क्विंटल है. इससे थोड़ी कम अच्छी प्याज 4000 रूपए प्रति क्विंटल और मध्यम गुणवत्ता के प्याज 2000 रूपए क्विंटल बिक रहा है.

प्याज का ये वह दाम है जो किसानों ने नासिक के कारोबारी को बेचा है. व्यापारी इस दाम में अपना मुनाफा और खर्च जोड़कर प्याज़ बेचेंगे. खुदरा व्यापारियों तक आते-आते प्याज के दाम दोगुनी हो जाएंगे. कीमत इस बात पर भी निर्भर करती है, कि वह किस इलाके में बेचा जा रहा है. पॉश इलाके और ब्रांड रिटेल में कीमत अधिक होगी और लोकल मार्केट में दाम मुकाबले में कम होगा.

आपको बता दें कि, इस वर्ष कर्नाटक में जबरदस्त बाढ़ आई जिसकी वजह से प्याज की नई फसल पूरी तरह तबाह हो गई. फसल बर्बाद होने के बाद आने वाले दिनों में प्याज का संकट पैदा होने की आशंका को देखते हुए नासिक के प्याज व्यापारियों ने माल होल्ड कर दिया है. स्टॉक होल्ड कर देने की वजह से कीमत में और अधिक वृद्धि हुई है. ऐसा कहा जा रहा है कि आने वाले दिनों में प्याज के दाम और बढ़ेंगे.

सऊदी ड्रोन हमले से इस विमान कंपनी की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

रिलायंस इंडस्ट्रीज और बीपी की केजी-डी6 ब्लॉक में अधिग्रहण को सरकार ने दी मंजूरी

जीएसटी काउंसिल की बैठक से ऑटो और बिस्कुट सेक्टर को मिली निराशा, होटल उद्योग को मिली राहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -