रतन टाटा ने कोरोना के चलते दिखाई दरियादिली, दान किए 1000 करोड़
रतन टाटा ने कोरोना के चलते दिखाई दरियादिली, दान किए 1000 करोड़
Share:

मुंबई: इस समय सभी जगह कोरोना वायरस को लेकर कोहराम मचा हुआ है और हर कोई इस वायरस से बचने के लिए अपने अपने घरों में बैठा है.  ऐसे में कई दिहाड़ी मजदूर हैं जो इस समय अपने कार्य के लिए नहीं जा सकते और उनके लिए यह एक महामारी से काम नहीं है. वहीं  सबसे बड़ी जहाँ एक कोरोना से पूरी दुनिया त्रस्त है. चारो तरफ हाहाकार मचा हुआ है. संकट की इस घड़ी में देश उद्योगपति इस मुश्किल समय में अपना सहयोग कर रहे हैं. टाटा ग्रुप ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए 1500 करोड़ ₹ दान किए है. इसमें टाटा ट्रस्ट ने 500 करोड़ ₹ का फंड दिया है और टाटा सन्स ने भी 1000 करोड़ ₹ का अतिरिक्त फंड दिया है.

मिली जानकारी के अनुसार 28 मार्च को किए गए एक ट्वीट में रतन टाटा ने पोस्ट शेयर करते हुए बताया कि कैसे टाटा ट्रस्ट और ग्रुप की कंपनियां COVID-19 के प्रसार को रोकने के लिए भारत के साथ इस लड़ाई में सहायता कर रहे है. जंहा इस बात का पता चला है कि रतन टाटा ने अपने ट्वीट में कहा है कि - COVID 19 संकट सबसे कठिन चुनौतियों में से एक है, जिसका हमारी पीढ़ी सामना करेगी. टाटा ट्रस्ट और टाटा ग्रुप की कंपनियां पहले भी देश की जरूरतों के लिए आगे आई हैं. इस समय इसकी सबसे अधिक आवश्यकता है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रतन टाटा ने भारत में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए इस फंड का इस्तेमाल फ्रंटलाइन में काम कर रहे मेडिकल कर्मियों के लिए चिकित्सा, रेसपिरेटरी सिस्टम (Respiratory Systems), टेस्टिंग किट और जो लोग वायरस से संक्रमित हैं, उनके लिए इलाज की सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए होगा. ग्रुप ने यह भी कहा है कि वह स्वास्थ्य कर्मियों और आम लोगों को कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए ट्रेनिंग देगा. रतन टाटा की घोषणा के बाद टाटा सन्स के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए 1000 करोड़ ₹ दान करने की घोषणा की है. इस देश को रतन टाटा जैसे उद्योगपति की जरूरत बिग सैल्यूट वे असली भारत रत्न हैं.

ड्यूटी में व्यस्त था पुलिसकर्मी पिता, अस्पताल में बेटी ने गवाई जान

संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए इन होटलों को बनाया जाएगा आईसोलेशन सेंटर

डीजीपी विवेक जौहरी ने पुलिसकर्मियों को दी बड़ी सलाह, इस वजह से घर में ना करें प्रवेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -