'भारत रत्न' की मांग पर बोले रतन टाटा- आपकी भावनाओं की कदर करता हूँ लेकिन...
'भारत रत्न' की मांग पर बोले रतन टाटा- आपकी भावनाओं की कदर करता हूँ लेकिन...
Share:

नई दिल्ली: टाटा ग्रुप के चेयरमैन और जाने-माने उद्योगपति रतन टाटा को भारत रत्न दिए जाने की मांग को लेकर खुद रतन टाटा ने प्रतिक्रिया दी है। दरअसल, कुछ समय पहले उन्हें भारत रत्न दिए जाने की मांग को लेकर ट्विटर पर एक अभियान सा शुरू हो गया था, जिसमें पीएम मोदी से अनुरोध किया गया था कि रतन टाटा को भारत रत्न दिया जाए। बड़ी तादाद में ट्वीट होने से इसके बाद ट्विटर पर Ratan Tata और #BharatRatnaForRatanTata हैशटैग टॉप ट्रेंड में आ गया था।

अब इस अभियान पर रतन टाटा का बयान सामने आया है। टाटा ने ट्वीट करते हुए कहा कि, 'सोशल मीडिया पर लोगों के एक तबके द्वारा एक अवॉर्ड को लेकर जाहिर की जा रही भावनाओं की मैं सराहना करता हूं, किन्तु मैं बेहद नम्रता के साथ आग्रह करता हूं कि ऐसे अभियानों को बंद कर दिया जाए। इसकी जगह, मैं भारतीय होने और भारत की उन्नति व समृद्धि में योगदान दे पाने पर खुद को भाग्यशाली मानता हूं।'

बता दें कि, रतन टाटा को भारत रत्न देने की मांग ने उस वक़्त जोर पकड़ था जब मोटिवेशनल स्पीकर डॉ. विवेक बिंद्रा ने ट्वीट करते हुए कहा था कि, 'रतन टाटा का मानना है कि आज के उद्यमियों की पीढ़ी भारत को अगले लेवल पर ले जा सकती है। हम भारत के मशहूर उद्योगपति रतन टाटा को देश के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार भारत रत्न दिए जाने की मांग करते हैं। कृपया इस मुहिम से जुड़ें।' इस ट्वीट के बाद टाटा को भारत रत्न देने की मांग ने जोर पकड़ लिया था।

भारत ने अब इस देश को भेजी 1 लाख कोरोना वैक्सीन डोज

डोनाल्ड ट्रम्प को नहीं दी जानी चाहिए वर्गीकृत खुफिया ब्रीफिंग तक पहुंच: जो बिडेन

संयुक्त राज्य अमेरिका ने जनवरी में जारी की 49 हजार नौकरियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -